आईपीएल नीलामी में उनादकट बिके ८.४० करोड़ में

अभी युवराज को इन्तजार, हनुमा बिहारी २ करोड़ में बिके

0
1185

आईपीएल २०१९ के लिए नीलामी प्रक्रिया मंगलवार को जयपुर में शुरू हुई जिसमें मिस्ट्री गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती को पंजाब किंग्स इलेवन ने ८.४ करोड़ रुपए जबकि जयदेव उनादकट को भी राजस्थान रॉयल्स ने इतनी ही कीमत में खरीदा है। नीलामी के पहले चरण में स्टार बल्लेबाज युवराज को  फ्रैंचाइजी ने नहीं खरीदा था।

इस बार की ऑक्शन के लिए १००३ खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया था लेकिन ३५० खिलाड़ियों को ही नीलामी के लिए चुना गया। आईपीएल-१२  में आठ फ्रेंचाइची ने पहले चरण में जो खिलाड़ी ख़रीदे हैं उनमें अभी तक युवराज का नाम नहीं है।

जयदेव उनादकट को राजस्थान रॉयल्स ने अभी तक सबसे अधिक ८.४०  करोड़ रुपये में खरीदा जबकि दिल्ली की टीम ने गेंदबाज हनुमा विहारी को दो  करोड़ रुपये में खरीदा है। जॉनी बेयरस्टो को हैदराबाद ने २.२० करोड़ रुपये में खरीदा है। पिछले संस्करण में भी सबसे अधिक कीमत में उनादकट ही बाइक थे।

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी रहे युवराज सिंह का करियर ढलान पर दिख रहा है। इस बार आईपीएल नीलामी में उनका बेस प्राइस एक करोड़ रुपये था, लेकिन उन्हें खरीदने में किसी भी फ्रेंचाइजी ने अपनी दिलचस्पी नहीं दिखाई है। कुछ अन्य न बिकने वाले खिलाड़ियों में नमन ओझा, क्रिस जॉर्डन, क्रिस वोक्स, मार्टिन गुप्टिल, बैंडन मैकुलम, एलेक्स हेल्स, चेतेश्वर पुजारा, मनोज तिवारी शामिल हैं।

इस बार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को किंग्स इलेवन पंजाब ने ४.८० करोड़ रुपये में खरीदा है। श्रीलंका के लसिथ मलिंगा को मुम्बई इंडियंस ने दो करोड़, ईशांत शर्मा  १.१० करोड़, ऋद्धिमान साहा को सनराइजर्स हैदराबाद ने १.२०  करोड़, निकोलस पूरन को किंग्स इलेवन पंजाब ने ४.२० करोड़, जॉनी बेरिस्टोव को सनराइजर्स हैदराबाद ने २.२० करोड़, अक्षर पटेल पांच करोड़ में दिल्ली कैपिटल्स ने, गुरकीरत मान को रॉयल चैलेंजर्स ने एक करोड़ में खरीदा है।

आईपीएल २०१९ के खत्म होने के बाद क्रिकेट विश्वकप शुरू हो रहा है। लिहाजा कई खिलाड़ियों ने आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया है। इन खिलाड़ियों में ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच और ग्लेन मैक्सवेल के नाम शामिल हैं।