अफ़ग़ानिस्तान आतंकी हमले में २९ की मौत

0
463
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक आतंकवादी हमले में कमसे कम २९ लोगों की मौत हो गयी है। आतंकियों ने क्रिसमस की पूर्व संध्या पर काबुल के सरकारी परिसर को निशाना बनाया जहाँ एक आत्मघाती के विस्फोट से उड़ने के अलावा बंदूकधारियों ने भी हमला कर दिया। चार आतंकी भी मारे गए हैं।
अभी तक की रिपोर्ट के मुताबिक सुरक्षा बालों की जवाबी कार्रवाई में ३ आतंकवादियों को  भून दिया दया।   आतंकवादी कार में हुए विस्फोट में मारा गया।
रिपोर्ट्स के मुताबिक राजधानी काबुल में हिंसा की इस घटना में मरने वालों के संख्या ज्यादा हो सकती है। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने बताया कि हमला करीब एक घंटे तक चला। उन्होंने बताया कि मरने  वालों में ज्यादा आम नागरिक हैं। किसी गुट ने अभी हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।
ख़बरों में बताया गया है कि जहां हमला हुआ वहां लोक निर्माण मंत्रालय और अन्य विभागों का कार्यालय है। पहले भी काबुल में सरकारी भवन में आत्मघाती हमला हो चूका है।
काबुल में पुलिस प्रमुख बिस्मिल्लाह तबन ने बताया कि बम हमलावर भारी सुरक्षा से घिरे चुनाव आयोग के कार्यालय के दरवाजे की ओर बढ़ रहा था।  पुलिस को उस पर संदेह हुआ और उस तरफ से गोलीबारी शुरू हो गयी। इसके बाद हमलावर ने खुद को विस्फोटकों से उड़ा दिया। तालिबान और आईएस दोनों ने अफगानिस्तान में संसदीय चुनाव में गड़बड़ी फैलाने की धमकी दी थी।