असम में जहरीली शराब से ४१ की मौत

इलाज के लिए भर्ती २० अन्य की हालत गंभीर

0
666

असम में जहरीली शराब पीने से अब तक ४१ लोगों की मौत हो चुकी है जबकि बड़ी संख्या में शराब पीने से बीमार हुए लोगों  अस्पतालों में चल रहा है। इनमें से कुछ की हालत चिंताजनक बताई गयी है।

राज्य के गोलाघाट जिले के सलमोरा चाय बागान में गुरूवार को यह घटना हुई थी जिसके बाद सरकार ने जांच के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने आबकारी विभाग के दो अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। एक टीम को घटनास्थल भेजा गया है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर इस घटना और लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा – ”असम के गोलाघाट क्षेत्र में हुई घटना से दुखी हूं। पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना। मुझे आशा है कि जिन लोगों का इलाज चल रहा है वह जल्द ही ठीक हो जाएंगे।”

उधर घटना को लेकर गोलाघाट जिले के संयुक्त निदेशक स्वास्थ्य रथिन बोरदलोई ने बताया है कि बीमार लोगों को जब अस्पताल लाया गया था तब उन्हें उल्टी और सीने में दर्द की शिकायत थी। ”तत्काल सभी का इलाज शुरू किया गया, लेकिन अधिकांश लोगों को बचाया नहीं जा सका। गोलाघाट सिविल अस्पताल और जोरहाट मेडिकल कॉलेज में बीमार ४५ अन्य लोगों का इलाज चल रहा है जिनमें २० की हालत नाजुक है।”

सरकार ने एडीशनल कमिश्नर संजीब मेदी के नेतृत्व में एक चार सदस्यीय टीम का गठन किया है और उसे तीन दिन में रिपोर्ट देने को कहा गया है। रिपोर्ट के आधार पर घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।