असम में जहरीली शराब से १३ की मौत

इनमें ८ महिलाएं

0
341

असम के जहरीली शराब पीने से १३ लोगों की मौत हो गयी है जिनमें ८ महिलाएं हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना गोलाघाट जिले की है जहाँ गुरुवार की रात एक चाय बागान में लोगों ने जहरीली शराब पी ली जिससे १३ की मौत हो गयी जबकि कुछ अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती हैं।

घटना हलमीरा चाय बागान में हुई, जो जिला मुख्यालय से पांच किलोमीटर दूर है। मरने बालों में दो सगे भाई भी हैं। इन भाईयों द्रौपदी ओरन और संजूय ओरन के घर से मजदूर यह शराब हलमीरा चाय बागान लाए थे जो जहरीली निकली। पुलिस के मुताबिक संजू एक कैन में सुलाई (शराब) लाया था। पुलिस ने फॉरेंसिक जांच के लिए सैंपल भेज दिए हैं हालाँकि माना जा रहा है कि कैन में रखी गई शराब मिलावटी हो सकती है।

पुलिस ने कहा – ”ऐसा लगता है कि शराब मिलाबती थी। शुरुआती जांच से मालूम चला है कि हर कोई उसे द्रौपदी के घर से लाया गया था। मरने वालों में वह भी शामिल है। मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है।”

यह मामला गुरुवार रात ७ बजे सामने आया। गोलाघाट के जॉइंट डायरेक्टर (हेल्थ) रतुल बोरडोलोई ने कहा कि बागान के अस्पताल में १० लोग भर्ती हैं और जोरहाट मेडिकल कॉलेज में उन्हें जल्द रेफर किया जाएगा।

गौरतलब है कि पिछले दिनों उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में करीब १०० लोग जहरीली शराब पीने से मर गए थे। यूपी में अवैध शराब से मौत के बाद २१५ से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया था।