अलगाववादी नेता अंद्राबी के खिलाफ चार्जशीट

एनआईए ने की दाखिल, दुख्तरान-ए-मिल्लत की हैं अध्यक्ष

0
344
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कश्मीर में अलगाववादी महिला संगठन दुख्तरान-ए-मिल्लत की कर्ताधर्ता आसिया अंद्राबी के खिलाफ बुधवार को चार्जशीट दाखिल कर दी है। दुख्तरान-ए-मिल्लत को पकिस्तान समर्थक संगठन माना जाता है। अंद्राबी के अलावा दो और लोगों के खिलाफ भी चार्जशीट दाखिल कर दी गयी है। उन्हें ६ जुलाई को गिरफ्तार किया गया था।
”तहलका” को मिली जानकारी के मुताबिक अंद्राबी और उनके दो सहयोगियों के खिलाफ सोशल मीडिया और अन्य इंटरनेट प्लैटफॉर्म्स पर भारत के विरूद्ध ”युद्ध छेड़ने” के आरोप में आरोपपत्र दाखिल किया है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है।
अधिकारीयों के मुताबिक अंद्राबी के अलावा जिन अलगाववादियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गयी है उनमें सोफी फहमीदा और नाहिदा नसरीन शामिल हैं। दुख्तरान-ए-मिल्लत कश्मीर में सक्रिय अलगाववादी संगठन है जिसमें सभी महिलाएं हैं और आसिया अंद्राबी इस संगठन की अध्यक्ष हैं।
इन सभी के खिलाफ ट्वीटर, फेसबुक, यूट्यूब और पाकिस्तान समेत कुछ टीवी चैनलों जैसे विभिन्न प्लेटफार्म इस्तेमाल कर ”भारत के खिलाफ बगावत के लिए भड़काने और नफरत भरे संदेश फैलाने और भाषण देने” में संलिप्त रहे हैं। इस संगठन को एक ”आतंकवादी संगठन” के रूप में प्रतिबंधित किया जा चूका है।
गौरतलब है की अंद्राबी का महिला संगठन जम्मू कश्मीर के भारत से अलग होने और पाकिस्तान के साथ विलय की हिमायत करता रहा है। याद रहे एनआईए इस ५२ वर्षीय अलगाववादी नेता से जानकारी उगलवाने के लिए महिला अधिकारियों की टीम गठित की थी।