अरुणाचल में विधायक सहित ११ की ह्त्या

0
640

एक बड़ी घटना में अरुणाचल प्रदेश में आतंकवादियों ने नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के विधायक तिरोंग अबो और उनके बेटे सहित  ११ लोगों की हत्या कर दी है। घटना सोमवार देर शाम की है।
यह घटना अरुणाचल के के तिराप जिले की है। जिन विधायक तिरोंग अबो की ह्त्या की गयी है वो मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा की पार्टी के विधायक थे। घटना में विधायक तिरोंग अबो के बेटे की भी मौत हो गई है। एनएससीएन के आतंकवादियों ने घात लगाकर यह घटना की। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घटना में जो लोग घायल हुए हैं उनमें दो गंभीर हैं।
घटना को लेकर पुलिस का कहना है कि आतंकवादियों ने विधायक अबो को पहले भी जान से मारने की धमकियाँ मिलती रही थीं। अबो  पिछले चुनाव में एनपीपी से विधानसभा चुनाव लड़े थे। इससे पहले वह कांग्रेस से विधायक चुने गए थे। पुलिस के अनुसार विधायक तिरोंग अबो तीन गाड़ियों के काफिले के साथ जा रहे थे जिनमें से   एक कार उनका पुत्र चला रहा था, जो काफिले की पहली गाड़ी थी।
घटना के मुताबिक एनएससीएन आतंकवादियों ने काफिले की पहली गाड़ी को रोक दिया और बेहद करीब से अंधाधुंध गोलियां बरसाने लगे। सभी उग्रवादी लड़ाके की वेशभूषा में थे। घटना के बाद असम राइफल्स ने इलाके में सर्च अभियान चलाया है।  बता दें कि उग्रवादियों ने इसस पहले भी एनपीपी और बीजेपी के स्थानीय नेताओं की हत्या कर दी थी।