अम्बाला में झुगियों पर गिरी दीवार, ५ की मौत

0
877

हरियाणा में शुक्रवार की रात गवर्नमेंट पीजी कालेज अंबाला छावनी से सटी झुग्गियों पर दीवार गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई। जान गंवाने वालों में तीन बच्चे भी हैं। घटना तब हुई जब डिश का सिग्नल ठीक करने के लिए घर का एक सदस्य दीवार पर चढ़ा। जब दीवार गिरी झुग्गी के भीतर यह लोग टीवी देख रहे थे।

डिश का सिग्नल टूटने पर घर का एक सदस्य बचकुंड छत पर चढ़ा। सिग्नल ठीक करने के बाद जब वो नीचे उतरने लगा तो उसके वजन से दीवार ढह गई। हादसे के वक्त झुग्गी में करीब ११ लोग थे। दीवार का मालवा गिरने पर छह लोगों ने किसी तरह जान बचा ली लेकिन बाकी ५ लोग दीवार की चपेट में आ गए।

हादसे में बच्ची सहित तीन व्यक्तियों को गंभीर हालत में छावनी नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हादसे में मरने वालों में साला-जीजा भी शामिल। मृतकों की पहचान तस्लीम, अमित, सुमित, बाबू और बालू शामी के रूप में हुई है। तस्लीम और शामी जीजा-साला थे। चार महीने की बच्ची जन्नत और १८ वर्षीय खुशी सहित एक अन्य व्यक्ति को घायल अवस्था में छावनी नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इसके अलावा चार माह की बच्ची और उसकी मां हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बच गई। मृतकों में ज्यादातर मजदूर (कूड़ा बीनने वाले) हैं। पुलिस के मुताबिक ये सभी लोग पास की पुरानी दीवार के पास स्थित झुग्गियों में रहते थे।