अमेरिकी हवाई अड्डे से जहाज़ हुआ चोरी

0
483
सार्वजनिक स्थानों पर चोरी की घटनाएं कोई नई बात नहीं हैं। मगर किसी हवाई अड्डे से दिन दहाड़े एक हवाई जहाज़ चोरी हो जाना किसी को चौंका देगा।
एक एयरलाइन का मैकेनिक कल रात अमेरिका के सी-टैक हवाई अड्डे से खाली खड़े एक होराइजन एयर के विमान को चोरी कर उड़ा ले गया।
इसके बाद उसे पकड़ने के लिए सैन्य विमानों को पीछे से भेजा गया।  कुछ ही देर में वह विमान पुजेट साउंड नामक छोटे द्वीप में दुर्घनाग्रस्त हो गया।
पियर्स काउंटी के शेरिफ के विभाग ने अनुसार प्रारंभिक सूचना से पता चला है कि विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया क्योंकि 29 वर्षीय वह मैकेनिक हवा में स्टंट कर रहा था या उसे विमान चलाना आता ही नहीं था।
पियर्स काउंटी शेरिफ के विभाग के एक प्रवक्ता एड ट्रोयर ने ट्विटर पर बताया कि उस व्यक्ति की खुद को आहत करने की प्रवृति थी।
पीटीआई भाषा की एक रिपोर्ट के अनुसार वीडियो में देखा गया कि शाम के समय होराइजन एयर क्यू 400 हवा में लंबे चक्कर काट रहा है और खतरनाक किस्म की कलाबाजियां कर रहा है।विमान में कोई यात्री सवार नहीं था।
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि उस विमान का जब सैन्य विमान पीछा कर रहे थे तो वह विमान वाशिंगटन के दक्षिण-पश्चिम केट्रोन आइलैंड में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।
शेरिफ के विभाग ने बताया कि इस मामले की जांच चल रही है। पियर्स काउंटी के निवासी मैकेनिक की पृष्ठभूमि की भी जांच की जा रही है, जिसके नाम का अभी खुलासा नहीं किया गया है।
सी-टैक हवाई अड्डा पैसिफिक नॉर्थवेस्ट में सबसे बड़ा वाणिज्यिक हवाई अड्डा है। इस घटना की वजह से यहां विमानों की आवाजाही रोक दी गई।
अमेरिकी तटरक्षकों ने दुर्घटना स्थल पर एक नौका को भेजा है।
होराइजन एयर, अलास्का एयर ग्रुप का हिस्सा है, जो पूरे पश्चिमी अमेरिका में उड़ान सेवा उपलब्ध कराता है। क्यू400 एक टर्बोप्रोप विमान है, जिसमें 76 सीट हैं।