अमेरिका में इमरान के बेकद्री, मेट्रो से गए होटल

0
1006
भारत के पड़ोसी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अमेरिका पहुँचने पर बहुत बेकद्री का सामना करना पड़ा। उन्हें एयरपोर्ट पर रिसीव करने अमेरिका का कोइ बड़ा अधिकारी/राजनेता नहीं पहुंचा। यहीं नहीं, उनके लिए बहुत शर्मनाक स्थिति तब हो गयी जब उन्हें अपने होटल जाने के लिए मेट्रो का सहारा लेना पड़ा।
रिपोर्ट्स के मुताबिक सम्भवता आर्थिक मदद के लिए अमेरिका गए इमरान खान इस समय अमेरिका यात्रा पर हैं। पाकिस्तान की डांवाडोल आर्थिक स्थिति के बीच ए मदद की उम्मीद में अमेरिका गए इमरान खान जब कतर एयरवेज की फ्लाइट से  एयरपोर्ट पर जहाज से उतरे तो अमेरिकी प्रशासन का कोई बड़ा अधिकारी उनकी अगवानी के नहीं पहुंचा। यह भी दिलचस्प है कि पीएम होने के बावजूद वे चार्टेड प्लेन से अमेरिका नहीं गए।
इमरान खान को मेट्रो से होटल जाना पड़ा। पाक के विदेश मंत्री खुद वहां रहने वाले कुछ पाकिस्तानियों के साथ एयरपोर्ट पर पहुंचे। इमरान का सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रप से मुलाकात का कार्यक्रम है। इमरान आईएमएफ के कार्यवाहक प्रमुख डेविड लिप्टन और विश्व वैंक के अध्यक्ष डेविड मलपास से भी मिलेंगे। पाकिस्तान के पीएम वाशिंगटन डीसी में कैपिटल वन एरिना में पाकिस्तानी अमेरिकियों की एक सभा को संबोधित करेंगे।