अमेरिका के पिट्सबर्ग में गोलीबारी, ८ की मौत

0
373
अमरीका के पिट्सबर्ग में शनिवार को एक यहूदी उपासनागृह में गोलीबारी की घटना में काम से काम ८ लोगों की मौत हो गयी है। मरने वालों में तीन पुलिस के अफसर भी गोलियों का शिकार हो गए हैं।
रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने घटना के बाद गोलीबारी के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
गोलीबारी में कई लोगों के घायल होने की भी खबर है हालांकि अभी इनकी सही संख्या पता नहीं चली है। गोलीबारी के बाद पुलिस ने इलाके में सघन तलाशी अभियान शुरू किया है और एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है। गोलीबारी की घटना के तुरंत बाद  पुलिस ने कई लोगों को घटनास्थल से   सुरक्षित जगह पर पहुँचाया है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक गोलीबारी शुरू होते ही पिट्सबर्ग पब्लिक सेफ्टी की ओर से ट्वीट जारी किया गया जिसमें लिखा था –  ”अलर्ट,  विलकिंस और शेडी इलाके में एक एक्टिव शूटर है। लोग इस इलाके में न जाएं”। हालाँकि जब गोलीबारी की घटना हुई क्षेत्र में बड़ी संख्या में लोग मौजूद  थे।
घटना को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लोगों को घटनास्थल की तरफ न जाने को लेकर चेताया। ट्रम्प ने लिखा –  ”स्क्वीरिल हिल इलाके में रहने वाले लोग अपने घरों में रहें, हमले में कई लोगों के मारे जाने की खबर है। लोग सक्रिय शूटर से सावधान रहें”।
शूटिंग की घटना में कितने लोग हताहत हुए हैं इसे लेकर आधिकारिक रूप से अभी जानकारी नहीं दी गयी है हालाँकि यह संख्या एजेंसीज ने ८ बताई है।