अभिनेत्री रीता भादुड़ी का निधन

0
873

‘जूली’, ‘अनुरोध’, ‘फूलन देवी’, ‘घर हो तो ऐसा’, ‘बेटा’, ‘लव’, ‘रंग’, “दलाल’, ‘तमन्ना’ और ‘मैं माधुरी दीक्षित बनना चाहती हूं’ जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का जादू बिखेरने वाले अभिनेत्री  रीता भादुड़ी का मंगलवार निधन गया। उन्होंने कई टीवी सीरियल में भी काम किया। वर्तमान में रीता टीवी सीरियल ‘निमकी मुखिया’ में दादी का रोल कर रही थी और उन्हें काफी पसंद किया जाता था।

भादुड़ी के न‍िधन से इंडस्ट्री में शोक है और कई कलाकारों ने उनके निधन पर शोक जताया है। वह 62 साल की थीं। रीता टीवी और फिल्म इंडस्ट्री का जाना-माना चेहरा रहीं। उनके न‍िधन की जानकारी वरिष्ठ अभिनेता श‍िशि‍र शर्मा ने सोशल मीड‍िया पर साझा की । उन्होंने ल‍िखा – ”बड़े दुख के साथ मैं जानकारी दे रहा हूं कि रीता भादुड़ी हमारे बीच नहीं रहीं। उनका अंत‍िम संस्कार 17 जुलाई को दोपहर 12 बजे अंधेरी ईस्ट, मुंबई में होगा। हम सबके लिए वो मां की तरह थीं। उन्हें बहुत याद करेंगे ”.

प‍िछले द‍िनों रीता भादुड़ी की सेहत में गिरावट आई थी। उन्हें किडनी में समस्या थी, जिसकी वजह से उन्हें हर दूसरे दिन उन्हें डायलिसिस के लिए जाना पड़ता था। खराब सेहत के बावजूद रीता अपनी शूट‍िंग को पूरा कर रही थी। जब भी उन्हें खाली समय म‍िलता वो सेट पर ही आराम करती थीं। रीता की काम के प्रत‍ि लगन देखकर ही न‍िमकी मुखिया के शूट‍िंग शेड्यूल को उनकी सहूल‍ियत के ह‍िसाब से तय किया जाता था। रीता “निमकी मुखिया’ के अलावा ‘अमानत’, ‘कुमकुम’, ‘छोटी बहू’, ‘हसरतें’ जैसे कई टीवी शो में अहम भूमिका में आ चुकी हैं। उन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया।