अफगानिस्तान में ११ लोगों की धमाके में मौत

संसदीय चुनाव के दूसरे दिन भी हिंसा की घटनाएं

0
470

अफगानिस्तान में हिंसा का दौर जारी है। दो दिन पहले कुछ बड़े अधिकारियों की हत्या के बाद रविवार को देश के पूर्वी नंगरहार सूबे में सड़क किनारे बम विस्फोट में कम से कम ११ नागरिकों की जान चली गयी। अफगानिस्तान में संसदीय चुनाव चल रहे हैं और रविवार को इसका दूसरा दिन था।

सूबे के गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्लाह खोग्यानी के मुताबिक रविवार को हुए धमाके में मारे गए लोगों में छह बच्चे शामिल हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक अफगानिस्तान में संसदीय चुनावों के दूसरे दिन यह धमाका हुआ। शनिवार को हुए हमलों और तकनीकी खामियों के कारण चुनाव की अवधि बढ़ा दी गई थी। अभी किसी गुट ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

तालिबान और इस्लामिक स्टेट से जुड़ा एक संगठन नंगरहार में सक्रिय है। वाहन सड़क किनारे सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर किए गए बम धमाके में पिछले हफ़्तों में सैंकड़ों नागरिकों के जान गयी है। हिंसा और तकनीकी खामियों से घिरे संसदीय चुनाव के दूसरे दिन रविवार को सैकड़ों मतदान केंद्र खुले हालाँकि धमाके की घटना भी हो गयी।

सरकारी अधिकारियों के मुताबिक शनिवार को मतदान में काफी देरी हुई, लेकिन कई मतदान केंद्र देर रात तक मतदान के लिए खुले रखे गए। करीब ३० लाख लोगों ने आतंकवादी हमलों की धमकी को दरकिनार करते हुए वोट डाला।