अजीबोगरीब : मां लक्ष्मी की तस्वीर से सुधरेगी रुपये की स्थिति : स्वामी

0
996

अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने एकबार फिर अजीबोगरीब बयान दिया है। एक ओर जहां भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर आए दिन नकारात्मक आंकड़े सामने आ रहे हैं। पिछले 11 साल में जीडीपी विकास सबसे निचले स्तर पर है। वहीं, दूसरी ओर बेहतर कदम उठाए जाने की बजाय सुझाव दर सुझाव मिल रहे हैं। जहां पहले वित्त मंत्रालय पर सवाल उठाए तो अब देश की मुद्रा यानी रुपये के गिरते स्तर को ऊपर उठाने के लिए मां लक्ष्मी की तस्वीर छापने की बात कह डाली है। 

एक कार्यक्रम से इतर हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से शिक्षा हासिल कर चुके अर्थशास्त्री स्वामी स्वामी ने कहा कि देश की करेंसी को सुधारने के लिए रुपये पर देवी लक्ष्मी की तस्वीर लगाई जा सकती है, इससे भारतीय करेंसी में सुधार हो सकता है।
दरअसल, राज्यसभा सांसद से डॉलर के मुकाबले गिरते रुपये के हालात जानना चाहा था कि इसमें कैसे सुधार हो सकता है, इसी सवाल के जवाब में उन्होंने लक्ष्मी माता की तस्वीर छापने की वकालत की। इतना ही नहीं, इस दौरान उन्होंने इंडोनेशिया की करेंसी में छपी हुई भगवान गणेश की तस्वीर का भी जिक्र किया। तस्वीर छापने के सवाल पर सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि इस पर तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही जवाब दे सकते हैं। मैं यही चाहता हूं। मेरी मानें तो भगवान गणेश बाधाओं को दूर करते हैं।
इससे पहले 10 जनवरी को सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा था कि हमारे पास सबसे अच्छा वित्त मंत्री कभी नहीं रहा। उन्होंने कहा था कि पीएम मोदी से कहें कि मेरे बारे में प्रयास करें और अनुभव लें। चूंकि निर्मला सीतारमण अर्थशास्त्र को नहीं समझती हैं, इसलिए पीएम को मुझे वित्त मंत्री बना देना चाहिए। सीतारमण पर उन्होंने कहा कि जितना कम कहा जाए, उतना अच्छा है।