अगला पीएम कौन, कहना मुश्किल : रामदेव

बोले, देश के राजनीतिक हालात वर्तमान में बेहद मुश्किल

0
785
पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार ने राजनीति की फिजां ही नहीं बदल दी है, बोल भी बदल दिए हैं। अब बाबा रामदेव का ब्यान सामने आया है जिसमें उन्होंने कहा है कि ”देश में राजनीतिक हालात बेहद मुश्किल हैं और यह कहा नहीं कहा जा सकता कि अगला पीएम कौन होगा।”
बाबा ने यह ब्यान मदुरै में दिया।  पिछले लोक सभा चुनाव में बाबा ने भाजपा को सत्ता में लाने और मोदी को पीएम बनाने को लेकर खुलकर राजनीतिक बयानबाजी की थी। उनके नए ब्यान को बहुत अहम माना जा रहा है। हालाँकि उन्होंने उपरोक्त ब्यान देते हुए यह भी कह दिया कि वह न तो किसी का समर्थन करते हैं और न ही किसी का विरोध।
रामदेव ने मदुरै के कार्यक्रम में २०१९ में पीएम को लेकर कहा कि देश के राजनीतिक हालात बेहद मुश्किल हैं। यह कहा नहीं कहा जा सकता कि अगला पीएम कौन होगा। उन्होंने आगे कहा कि मैं न तो किसी का समर्थन करता हूं और न ही किसी का विरोध करता हूं। भारत को सांप्रदायिक या हिंदू राष्ट्र बनाने का मकसद नहीं होना चाहिए बल्कि हमें आध्यात्मिक भारत और आध्यात्मिक विश्व बनाने की दिशा में काम करना होगा।
गौरतलब है कि रामदेव ने हाल में अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के उस ब्यान की निंदा की थी जिसमें उन्होंने देश में मुस्लिमों में असृक्षा की बढ़ती भावना पर चिंता जताई थी। रामदेव ने कहा था कि भारत में जितनी सामाजिक सहिष्णुता है, उतनी दुनिया के कहीं नहीं। रामदेव ने हनुमानजी पर भी  नेताओं की बयानबाजी पर कहा कि वैदिक काल में जन्म के आधार पर जाति व्यवस्था नहीं थी और हनुमानजी को जाति से जोड़ना अपने महापुरुषों का अनादर करना है।