अक्षय कुमार ने किया भारतीय पासपोर्ट के लिए आवेदन

0
762

बॉलीवुड के चर्चित अभिनेता अक्षय कुमार ने भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन किया है। राजधानी में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि मुझे तकलीफ होती है कि है लोग इस बात पर अड़ गए हैं कि अपने भारतीय होने का प्रमाण देने के लिए अपना पासपोर्ट दिखाना होगा। इस बारे में आगे मैं किसी को मौका नहीं देना चाहता और इसलिए मैंने पासपोर्ट के लिए आवेदन किया।

नई दिल्ली में एचटी लीडरशिप समिट में अक्षय ने कहा कि उन्होंने कभी सोचा नहीं था कि अपनी भारतीयता साबित करने के लिए दस्तावेज की जरूरत पड़ेगी। उन्होंने बताया कि वह नागरिकता संबंधी विवाद के बाद कनाडाई पासपोर्ट को छोड़कर भारतीय पासपोर्ट ले रहे हैं। उन्होंने अपने कनाडाई पासपोर्ट लेने के पीछे की कहानी भी बताई। बताया कि जब लगातार उसकी 14 फिल्में फ्लॉप हो गईं तो उसने अपने एक भारतीय दोस्त,जो कनाडाई नागरिक है, के कहने पर कि साथ में कोई काम करेंगे, वहां की नागरिकता ली।

आगे चलकर जब मेरी 15 वीं फिल्म सफल हुई तो फिर उसके बाद मैंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। मैं आगे बढ़ता चला गया और पासपोर्ट को बदलवाने के बारे में कभी नहीं सोचा। उन्होंने कहा कि विवाद के बाद भारतीय पासपोर्ट के लिए आवेदन करने का फैसला किया है।

52 वर्षीय खिलाड़ी कुमार ने पीएम नरेंद्र मोदी का अप्रैल में इंटरव्यू किया था और लोकसभा चुनाव के दौरान मुंबई में मतदान नहीं किया था। तब उनकी नागरिकता को लेकर सोशल मीडिया में खूब कमेंट किए गए थे। तभी से उनकी नागरिकता को लेकर कयास लगने लगे थे। हालांकि उन्होंने कभी इससे इनकार नहीं किया उनके पास कनाडाई पासपोर्ट है।