अंतर्राष्ट्रीय गोल्फर ज्योति रंधावा गिरफ्तार

अवैध शिकार का आरोप; राइफल, मारे वन्य प्राणी बरामद

0
982
अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह के पति और मशहूर गोल्फर ज्योतिंदर सिंह रंधावा उर्फ ज्योति सिंह को कतर्नियाघाट वन्य जीव क्षेत्र में शिकार खेलने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें उत्तर प्रदेश के बहराइच इलाके में खपरिया वन चौकी के पास गिरफ्तार किया गया गया है जो नेपाल के साथ लगता है।
जानकारी के मुताबिक रंधावा के पास से एक .२२ राइफल बरामद की गई है। इसके अलाववा उनके पास से एक जंगली मुर्गा, जंगली सुअर की खाल और कुछ अन्य चीजें भी बरामद हुई हैं। उनकी गिरफ्तारी उस समय हुई जब वे कतर्नियाघाट वन्य जीव प्रभाग में शिकार कर चुके थे और लौटने की तैयारी में थे।
गौरतलब है कि अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह उनकी पत्नी हैं। वे खुद अंतर्राष्ट्रीय  गोल्फर रह चुके हैं। माेतीपुर थाना क्षेत्र के नानपारा-लखीमपुर हाइवे से सटे खड़िया गांव में ज्योतिंदर सिंह का फार्म हाउस भी है। ज्‍योति रंधावा अक्सर अपने साथियों के साथ फार्म हाउस में आकर ठहरते हैं।
जानकारी के मुताबिक वे मंगलवार को अपने फार्म हाउस आए थे। बुधवार को भोर में वह अपने साथ एक व्यक्ति महेश और बेटे (११ साल) के साथ शिकार के लिए निजी वाहन से कतर्निया जंगल में गए हुए थे। शिकार से वापसी पर उन्हें खपरिया वन चौकी पर र्तैनात वन कर्मियाें ने रोक लिया और सूचना एसपीटीएफ फोर्स काे दी जिसने वहां आकर उनके वाहन की तलाशी ली। तलाशी में वहां से कई जंगली मुर्गे, सुअर की खाल आदि बरामद हुए।
इसके बाद एसपीटीएफ फोर्स के कर्मी उन्हें मोतीपुर रेंज कार्यालय ले गए और उनसे पूछताछ की गयी। वन विभाग के अधिकारीयों के मुताबिक उनके पास से जीरो प्वाइंट २२ की रायफल, ८० कारतूस, जंगली मुर्गा और सांभर की खाल बरामद हुई है। उनके खिलाफ मामला दर्ज किया कर लिया गया है।