सुशांत मौत मामले में 12 हजार पेज की चार्जशीट, रिया समेत 33 बने आरोपी

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में ड्रग्स एंगल की जांच कर रहे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने शुक्रवार को मुंबई की अदालत में चार्जशीट दाखिल कर दी। 12 हजार पन्नों की चार्जशीट में सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक समेत 33 लोगों को आरोपी बनाया गया है। इनमें पांच आरोपियों को फरार बताया गया है। चार्जशीट के दस्तावेज में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण, सारा अली खान और श्रद्धा कपूर के बयानों को भी शामिल किया गया है।

ड्रग्स एंगल की जांच से जुड़े इस मामले में एनसीबी ने 33 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें अभिनेत्री रिया, उनके भाई शोविक के अलावा सुशांत के मैनेजर सैमुअल मिरांडा, दीपेश सावंत और कई ड्रग पैडलर शामिल हैं।

एनसीबी की चार्जशीट के साथ 50 हजार पेज के डिजिटल एविडेंस लगाए गए हैं। इनमें आरोपियों के बीच हुई आॅनलाइन चैट, कॉल डेटा रिकॉर्ड और बैंक दस्तावेज समेत अन्य साक्ष्य शामिल हैं। 200 से ज्यादा गवाहों के बयान को भी इसमें शामिल किया गया है। बाद में सप्लीमेंट्री चार्जशीट में कई नामचीन हस्तियों के नाम भी सामने आ सकते हैं।

बता दें कि 14 जून 2020 को सुशांत का शव उनके बांद्रा स्थित फ्लैट में पंखे से लटका मिला था। इस मामले में ऑटोप्सी रिपोर्ट पर शक जाहिर किया गया था और कहा गया था कि सुशांत की हत्या की गई। हालांकि, बाद में पोस्ट मार्टम रिपोर्ट में बताया गया कि यह आत्महत्या का ही मामला था।