शोपियां में 4 प्रवासी मजदूर घायल, अनंतनाग में आतंकी कमांडर ढेर

कश्मीर घाटी में आतंकी घटनाओं का सिलसिला जारी है। शोपियां में जहाँ शुक्रवार देर शाम ग्रिनेड से हमला कर चार प्रवासी मजदूरों को घायल कर दिया वहीं अनंतनाग में शुक्रवार की ही रात सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम) का एक स्वयंभू कमांडर ढेर कर दिया गया, हालांकि इसमें तीन सैनिक और एक नागरिक भी घायल हुए हैं। बडगाम जिले में भी गुरुवार शाम आतंकी हमले में एक प्रवासी श्रमिक की मौत हो गई थी।

कश्मीर में आतंक की घटनाएं देखते हुए गृह मंत्री अमित शुक्रवार दिल्ली में लगातार उच्च स्तरीय बैठकें करके हालात का जायजा लिया था। हालांकि, इन बैठकों के कुछ घंटे के भीतर ही आतंकियों ने देर शाम शोपियां जिले में प्रवासी कामगारों पर ग्रिनेड से हमला किया जिसमें चार मजदूर गंभीर घायल हो गए। इससे पहले बडगाम जिले में गुरुवार शाम आतंकियों ने एक प्रवासी श्रमिक की हत्या कर दी थी।

प्रवासी श्रमिकों में इन घटनाओं के बाद खौफ है और वे घाटी छोड़ने को मजबूर हो रहे हैं। कल शाम शोपियां के अगलर जैनापुरा में आतंकवादियों ने ग्रेनेड फेंक कर दो दो प्रवासियों को घायल कर दिया।

उधर शुक्रवार को अनंतनाग के ऋषिपोरा में हुई एक मुठभेड़ में तीन सैनिक और एक आम नागरिक घायल हो गया। घायलों को श्रीनगर के 92 बेस अस्पताल में भर्ती किया गया है। वहां एक हिज़्बुल कमांडर एचएम निसार खांडे सुरक्षा बलों ने मार गिराया। उसके पास से आपत्तिजनक सामग्री, एक एके 47 राइफल और अन्य हथियार-गोला बारूद मिला है।