यूपी के अंबेडकरनगर में पुलिस और ग्रामीणों के बीच हुई भिड़ंत, महिलाओं पर लाठीचार्ज

उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर में पुलिस एवं ग्रामीणों के बीच हुई भिड़ंत के दौरान पुलिस ने भीड़ पर काबू पाने के लिए लोगों पर लाठीचार्ज किया। लाठीचार्ज में कई लोगों को गंभीर चोटें आई है इनमें महिलाएं भी शामिल हैं। इस घटना से जुड़ा वीडियो भी सामने आया है। जिसमें पुलिस और ग्रामीणों के बीच भिड़ंत हो रही है।

यह मामला जलालपुर कोतवाली क्षेत्र के वाजिदपुर मोहल्ले का है और बताया जा रहा है कि अंबेडकर प्रतिमा की जमीन पर कब्जेदारी को लेकर विवाद हुआ था इस दौरान भीड़ पर लाठीचार्ज किया गया। वहीं लाठीचार्ज पर पुलिस का कहना है कि उन पर पत्थर फेंके गए थे और इसलिए लाठीचार्ज करना पड़ा।

आज़ाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और भीम आर्मी भारत एकता मिशन के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद ने ट्वीट कर कहा कि, “अंबेडकर नगर में बाबा साहब की मूर्ति के पास नींव खुदाई का विरोध कर रही महिलाओं पर योगी की पुलिस ने बर्बरता के साथ लाठियां भांजी। एक तरफ मोदी जी महिला सम्मान की बात करते है तो दूसरी तरफ यूपी के भाजपा सरकार महिलाओं का सम्मान लाठियों से पीट कर करती है। और करनी का सच सामने है। ”

बताया जा रहा है कि शरारती तत्वों की करतूतों के बाद आक्रोशित भीड़ ने पुलिस टीम पर पथराव कर दिया था। प्रदर्शनकारी महिलाओं व पुरुषों ने महिला आरक्षण से बदसलूकी की और हाथापाई की। मामला शांत करने व भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को मजबूरन हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। जिसके कारण महिलाओं को चोटें आई हैं।