मिजोरम में खदान धंसी; 8 शव मिले, भीतर फंसे थे 12 मजदूरों, बचाव का काम जारी

मिजोरम में पिछले कल पत्थर की खदान धंसने की घटना में वहां फंसे सभी मजदूरों की मौत होने की आशंका है। घटना के समय सुरंग के भीतर 12 लोग फंस गए थे। इनमें से आठ के शव जबकि तीन लोगों के शरीर के कुछ अंग मिले हैं।

जानकारी के मुताबिक हनाठियाल जिले में सुरंग में हादसे का शिकार सभी लोग बिहार के निवासी थे। एसडीआरएफ, एनडीआरएफ के अलावा असम राइफल्स की टीमें घटनास्थल पर  राहत और बचाव कार्यों में जुटी हैं। आशंका है कि इस घटना में भीतर फंसे सभी लोगों की जान चली गयी है। शवों की पहचान का काम जारी है।

हादसा तब हुआ जब पत्थर की इस वृहद खदान में खनन कार्य चल रहा कि अचानक हादसा हो गया। भीतर 12 मजदूर फंस गए। हादसा इतना अचानक हुआ कि मजदूरों को जान बचाने का मौका ही नहीं मिला। खदान का काम एबीसीआई इंफ़्रास्ट्रक्चर प्रा.  लि. पिछले ढाई साल से कर रही है जिसकी तरफ से हादसे को लेकर कोई जानकारी नहीं आई है।

घटना की जानकारी मिलते ही नजदीकी गाँवों के लोग वहां पहुंचे और फंसे लोगों को निकालने की कोशिश शुरू की। एसडीआरटीफ और एनडीआरएफ के साथ ही असम राइफल्स की टीमें राहत और बचाव कार्यों में जुट गईं। भीतर फंसे लोगों की जान बचानी के कोशिशें अभी भी जारी हैं।