बीमार’ अमर सिंह ने अमिताभ से मांगी माफी

कभी समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता रहे अमर सिंह इन दिनों गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं। अपने पुराने और पक्के दोस्त रहे बिग बी यानी अमिताभ बच्चन से उन्होंने सोशल मीडिया के जरिये माफी मांगी है। सिंगापुर में किडनी की बीमारी का इलाज करा रहे राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने वीडियो संदेश के साथ ही ट्वीट के जरिये माफी मांगी है।
सोशल मीडिया साइट उन्‍होंने ट्विटर पर अमर ने लिखा, मेरे पिता की आज पुण्‍यतिथि है और अमिताभ बच्‍चन ने मुझे हमेशा की तरह संदेश भेजा है। जीवन के इस पड़ाव पर जब मैं जीवन और मौत की लड़ाई लड़ रहा हूं, मुझे अमित जी और उनके परिवार के खिलाफ अपनी प्रतिक्रिया के लिए खेद है। ईश्वर उन सभी को आशीर्वाद दे।
वीडियो संदेश में कहा, ‘आज के दिन मेरे पूज्‍य पिताजी का स्‍वर्गवास हुआ था। इस तिथि पिछले एक दशक से लगातार श्री अमिताभ बच्‍चन मुझे संदेश भेजते हैं। संबंध जितना निकट होता है उसके टूट की चुभन भी उतनी तेज होती है। पिछले दस वर्षों से मैं बच्‍चन परिवार से दूर रहा, लेकिन आज फिर अमिताभजी ने मेरे पिताजी का स्‍मरण किया।
इसी सिंगापुर में दस साल पहले किडनी की बीमारी के लिए मैं और अमित जी दो महीने तक साथ रहे थे। उसके बाद से हमारे बीच रिश्ते खत्‍म हो गए, लेकिन दस साल बाद भी उनकी निरंतरता में बाधा नहीं आई। विभिन्‍न अवसरों पर चाहे वह मेरा जन्‍मदिवस हो या पिता की पुण्‍यतिथि अपने कर्तवय का निर्वहन करते रहे। 60 से ऊपर जीवन की संध्‍या होती है। मैं जिंदगी और मौत के बीच से गुजर रहा हूं। वे हमसे उम्र में बड़े हैं मुझे नरमी रखनी चाहिए थी। मुझे लगता है कि मैंने जो कटु वचन बोले हैं उसके प्रति खेद प्रकट कर देना चाहिए। मेरे मन में कटुता और नफरत से ज्‍यादा उनके व्‍यवहार के प्रति निराशा रही, लेकिन उनके मन में न कटुता है न निराशा है, बल्‍कि कोई और भावना है। इसलिए पिताजी को श्रद्धांजलि देते हुए जो श्रद्धासुमन उन्‍होंने व्‍यक्‍त किया है वह देते हुए, हमें सब ईश्‍वर पर छोड़ना चाहिए बजाय उसमें दखल देने के। बहुत-बहुत धन्‍यवाद अमित जी आपके संदेश का।’