बांग्लादेश में दुर्गा पूजा के लिए जा रहे 24 हिंदू श्रद्धालुओं की नाव पलटने से मौत, 8 लापता

बांग्लादेश में एक धार्मिक आयोजन में हिस्सा लेने जा रहे श्रद्धालुओं की नाव पलटने से 24 हिन्दुओं की जान चली गयी। हादसे में अभी भी आठ लोग लापता हैं। यह हादसा तब हुआ जब बोदेश्वरी मंदिर जा रही एक नाव पश्चिमोत्तर बांग्लादेश में कोरोटा नदी में पलट गयी। प्रधानमंत्री शेख हसीना ने हादसे पर गहरा दुःख जताया है।

जानकारी के मुताबिक हिन्दू श्रद्धालु मंदिर में महालया (दुर्गा) पूजा उत्सव में हिस्सा लेने जा रहे थे। पलटने से उसमें सवार 24 लोगों की मौत हो गई, जबकि आठ लोग अभी भई लापता हैं और आशंका है कि वे नदी में बह गए हैं।

अधिकारियों के मुताबिक घटना पंचगढ़ जिले में उस समय हुई, जब श्रद्धालु महालया (दुर्गा पूजा उत्सव की शुरुआत) के मौके पर नाव में सवार हो कर बोदेश्वरी मंदिर जा रहे थे। पंचगढ़ के अधिकारियों ने मीडिया को बताया – ‘नाव पलटने की घटना में 24 लोगों की मौत हो गई है। इनमें आठ नाबालिग बच्चे और 12 महिलाएं हैं।’

नदी में बह गए लोगों की तलाश की जा रही है। नाव में 70 से 80 यात्री सवार थे जिनमें से काफी तैर कर बाहर आ गए। नाव में क्षमता से अधिक यात्री सवार थे। बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हमीद और प्रधानमंत्री शेख हसीना ने घटना पर शोक जताया है। उन्होंने अधिकारियों को घायलों के इलाज और मृतकों के मुआवजे के लिए तत्काल कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।