पीएम मोदी देश की पहली वाटर मेट्रो का केरल में आज करेंगे उद्घाटन

देश की पहली वाटर मेट्रो का उद्घाटन आज पीएम मोदी केरल के कोच्चि में करेंगे। विश्व स्तरीय कोच्चि वाटर मेट्रो परियोजना कोच्चि और आसपास के 10 द्वीपों को जोड़ने वाली केरल की महत्वाकांक्षी परियोजना है।

कुल 78 इलेक्ट्रिक नौकाएं और 38 टर्मिनल के साथ केडब्ल्यूएम की लागत 1,136.83 करोड़ है, जो केरल सरकार और केएफडब्ल्यू ने वित्त पोषित की है। वातानुकूलित नौकाओं में किफायती और सुरक्षित यात्रा लोगों को यातायात जाम में फंसे बिना अपने गंतव्य तक पहुंचने में मदद करेगी।

पीएम मोदी का केरल के अपने दौरे के दूसरे दिन आज तिरुवनंतपुरम सेंट्रल रेलवे स्टेशन से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी भी दिखाएंगे। यह राज्य की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस है।

पीएम तिरुवनंतपुरम के सेंट्रल स्टेडियम में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होंगे, जहां वो 3200 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे।

इससे पहले सोमवार को पीएम मोदी ने कोच्चि में एक रोड शो में हिस्सा लिया। बाद में सेक्रेड हार्ट कॉलेज के ‘युवम 2023’ कार्यक्रम में पीएम ने युवाओं को संबोधित करते हुए पिनराई विजयन सरकार के कुछ शीर्ष अधिकारियों से कथित रूप से जुड़े सोने की तस्करी के घोटाले का भी उल्लेख किया। उन्होंने कहा – ‘राज्य के युवा जानते हैं कि सत्ता में रहने वाले लोग उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।’

पीएम ने किसी का नाम लिए बगैर कहा – ‘एक तरफ हम भारत के निर्यात को बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर केरल में कुछ लोग सोने की तस्करी में जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं।’