तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023: कांग्रेस अध्यक्ष ने सीडब्ल्यूसी की पहली बैठक बुलाई, पांच गारंटी करेंगे लॉन्च

तेलंगाना विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होने वाले हैं। चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने तेलंगाना के हैदराबाद में पार्टी की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की पहली बैठक बुलाएंगे और पांच गारंटी लॉन्च करने के लिए एक सार्वजनिक बैठक भी करेंगे।

दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने कहा कि, “जैसा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने मंजूरी दी है, नवगठित सीडब्ल्यूसी की पहली बैठक 16 सितंबर को हैदराबाद में होगी। 17 सितंबर को सीडब्ल्यूसी की विस्तारित बैठक होगी जिसमें सभी सीडब्ल्यूसी सदस्य, पीसीसी अध्यक्ष और सीएलपी नेता शामिल होंगे। बैठक के बाद हैदराबाद के पास एक विशाल सार्वजनिक रैली होगी और इसमें आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पांच गारंटी लॉन्च करेगी।”

केसी वेणुगोपाल ने आगे कहा कि, “सार्वजनिक बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सीडब्ल्यूसी सदस्यों, पीसीसी अध्यक्षों और सीएलपी नेताओं के काफिले को हरी झंडी दिखाएंगे, जो कि 17 सितंबर की रात्रि प्रवास के लिए तेलंगाना के 119 विधानसभा क्षेत्रों में से प्रत्येक का दौरा करेंगे और पार्टी में भाग लेंगे।”

वेणुगोपाल ने कहा कि, “18 सितंबर को सीडब्ल्यूसी सदस्य, पीसीसी अध्यक्ष और सीएलपी नेता अपने-अपने निर्धारित विधानसभाओं में सुबह कार्यकर्ता बैठक में निर्धारित कार्यक्रमों में भाग लेंगे और फिर बीआरएस सरकार के खिलाफ पांच गारंटी और आरोप-पत्र के घर-घर वितरण में भाग लेंगे।”

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री राजशेखर रेड्डी की बेटी वाईएस शर्मिला की सीपीपी अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात और कांग्रेस में शामिल होने की योजना के बारे में एक सवाल पर वेणुगोपाल ने कहा कि, “यह बहुत सौहार्दपूर्ण बैठक थी।”