ट्रम्प और उनके परिवार सदस्यों के खिलाफ धोखाधड़ी मामले की सुनवाई अगले साल

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, जिन्होंने कुछ दिन पहले ही राष्ट्रपति पद का अगला चुनाव लड़ने की घोषणा की है, के खिलाफ धोखाधड़ी के मामले में अगले साल अक्टूबर की तारीख तय की गयी है। ट्रम्प के अलावा उनके परिवार के कुछ सदस्यों के खिलाफ भी यह मामला दर्ज है। ट्रंप ने इस मामले को राजनीति से प्रेरित बताया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल ने ट्रम्प के साथ साथ उनके परिवार के अन्य सदस्यों पर भी मामला दर्ज किया है। यह धोखाधड़ी का मामला है। अब मैनहट्टन के सुप्रीम कोर्ट के जज आर्थर एंगोरोन ने मामले की सुनवाई की तारीख अगले साल 2 अक्टूबर के लिए तय की है।

इस मामले में ट्रम्प और उनके बच्चों पर आरोप है कि उन्होंने खुद को समृद्ध करने के लिए संपत्ति के मूल्य के बारे में गलत जानकारी दी थी। शीर्ष न्यूयॉर्क अभियोजक लेटिटिया जेम्स ने सितंबर में ट्रम्प, डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर, एरिक ट्रम्प, इवांका ट्रम्प और ट्रम्प ऑर्गनाइजेशन पर मुकदमा दायर किया और आरोप लगाया कि उन्होंने ऋणदाताओं और बीमाकर्ताओं से वर्षों तक झूठ बोला।

जेम्स, जो एक डेमोक्रेट हैं, ने अनुरोध किया है कि ट्रम्प दंड में कम से कम 250 मिलियन डॉलर का भुगतान करें। साथ ही उनके परिवार को राज्य में व्यवसाय चलाने से प्रतिबंधित किया जाए। उधर ट्रंप का कहना है कि यह मुकदमा राजनीति से प्रेरित है। उन्होंने बार-बार इसे खारिज करने की कोशिश की है।