ट्रंप लौटे व्हाइट हाउस, आते ही मास्क उतारा, जो बिडेन ने ट्वीट करके लिखा ‘वियर अ मास्क, दे सेव लाइव्स’

कुछ समय से कोविड-19 से संक्रमित अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस लौट आए हैं। अपने आवास लौटते ही ट्रंप ने जो सबसे पहला काम किया, वह यह था कि उन्होंने अपने चेहरे पर लगा मास्क हटा दिया। साथ ही कहा कि कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है। हालांकि, राष्ट्रपति पद के लिए उनके प्रतिद्वंदी जो बिडेन ने एक ट्वीट में अपनी (मास्क पहनते हुए) और ट्रंप की (मास्क उतारते हुए) वीडियो साझा करते हुए लिखा – ‘वियर अ मास्क’, जिसके नीचे लिखा है – ‘मास्क्स मैटर, दे सेव लाइव्स’।

रिपोर्ट्स के मुताबिक राष्ट्रपति ट्रंप अपने हेलिकॉप्टर से उतरने के बाद व्हाइट हाउस के ऊपरी तल पर पहुंचे। उस समय मीडिया के लोग वहां उपस्थित थे। ट्रंप ने तुरंत  मास्क उतारा और कैमरामैन के लिए पोज़ दिया। चूंकि, ट्रंप अभी कोरोना से संक्रमित  हैं, लिहाजा उनके इस तरह मास्क उतरने को सोशल मीडिया पर लोगों ने लापरवाही बरतने के रूप में बताया है।

यही नहीं राष्ट्रपति पद के लिए उनके प्रतिद्वंदी जो बिडेन ने एक ट्वीट में अपनी (मास्क पहनते हुए) और ट्रंप की (मास्क उतारते हुए) वीडियो साझा करते हुए लिखा – ‘वियर अ मास्क’, जिसके नीचे लिखा है – ‘मास्क्स मैटर, दे सेव लाइव्स’।
ट्रंप कुछ समय पहले कोरोना की चपेट में आए हैं, जिसके बाद उनका तबीयत बिगड़ गयी थी और उन्हें मेडिकल सेंटर ले जाया गया था सोमवार को वॉल्टर रीड के डाक्टरों  ने अपने बयान में कहा था कि डोनाल्ड ट्रंप अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं लेकिन वो अस्पताल से डिस्चार्ज होने की हालत में हैं, और उन्हें कुछ दिन व्हाइट हाउस में आइसोलेशन में रहना होगा।

हालांकि, राष्ट्रपति पद के चुनाव नजदीक होने से ट्रंप पर दबाव है लिहाजा वे सार्वजनिक रहकर समर्थकों का हौसला बनाये रखना चाहते हैं। अब ट्रंप ने व्हाइट हाउस से एक वीडियो भी ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने कहा कि वो पूरी तरह फिट हैं और 20 साल पहले से भी बेहतर महसूस कर रहे हैं। ट्रंप ने कहा – ‘कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है, मैं अब इसके बारे में काफी कुछ जान चुका हूं।’

राष्ट्रपति ने कहा कि वह जल्द ठीक होकर चुनाव प्रचार पर लौटेंगे और इसके लिए वो डॉक्टर्स और अमेरिकी लोगों का शुक्रिया करते हैं। बता दें कि ट्रंप के अलावा फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप भी कोरोना से संक्रमित हैं, हालांकि वो व्हाइट हाउस में ही आइसोलेशन में हैं।

वैसे ट्रंप की हालत पहले से बेहतर दिखा रही है, भले वे अभी पूरी तरह स्वस्थ नहीं हुए हैं। कल भी ट्रंप कुछ देर के लिए गाड़ी से बाहर निकले थे और समर्थकों का अभिवादन स्वीकार किया था। व्हाइट हाउस के अधिकारियों के मुताबिक वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर में तीन रातें गुजारने के बाद ट्रंप छुट्टी के लिए आतुर थे। डॉक्टरों ने सोमवार को कहा था कि हाल के दिनों में अचानक दो बार उनका ऑक्सीजन स्तर गिर गया और उन्हें ऐसा ऐस्ट्रॉयड दिया जिसे बहुत ही बीमार व्यक्ति को ही दिये जाने की सिफारिश की जाती है। उसके बाद भी डॉक्टरों ने कहा था कि ट्रंप का स्वास्थ्य सुधर रहा है और उन्हें सोमवार को छुट्टी दी जा सकती है  और बाकी उपचार व्हाइट हाउस में होगा।

ट्रंप के मास्क पर बिडेन का ट्वीट –
Joe Biden
@JoeBiden
Wear a mask.
MASKS MATTER.
THEY SAVE LIVES.