कोरोना से बदरंग होती होली

एक ओर होली का पर्व है, वहीं दूसरी ओर कोरोना का कहर होली के रंग में भंग का काम कम कर रहा है । बल्कि बदरंग का काम अधिक कर रहा है। दिल्ली में एक अजीब सा माहोल बना हुआ है। इस बार होली को लेकर लोगों में डर है ,कि कहीं कोरोना वायरस होली के रंग के रास्ते उनके जीवन में कहीं कोई बीमारी ना दें।

दिल्ली के व्यापारियों ने बताया कि इस बार की होली ना होकर बीमारी का भय दिखा रही है। जिसकी वजह से  लोगों ने होली के रंग से बचना ठीक माना है। सदर बाजार के व्यापारी रमेश कुमार ने बताया कि कोरोना का कहर दिखा कर सियासतदांनों ने ना जाने कोन सी राजनीति की है। जिसका खामियाजा हम व्यापारियों को भुगतना पड रहा है।

एक अनुमान के तहत होली के त्योहार  पर एक हजार करोड से ज्यादा का नुकसान है। दिल्ली के डाक्टरों का मानना है कि कोरोना का जो भय दिखाया जा रहा है, वो पूरी तरह से हडकंप को पैदा करना है । जिसकी वजह से लोगों में डर बना हुआ है। एम्स के डाँ कुलदीप का कहना है कि वैसे ही देश में आथिक मंदी की वजह से हाल बुरा था उस पर अब होली जैसे त्योहार में कोरोना का आना एक भय दिखा कर बीमार प़डे देश को ओर बीमार करना जैसा है। विजय जैन व्यापारी ने बताया कि व्यापारियों के जीवन में अब कोरोना , रोना जैसा है। जिसमें व्यापारी अब रो रहा है।