उत्तराखंड युवती मर्डर मामले में आरोपी का पिता और भाई भाजपा से निष्कासित

भाजपा ने सख्त कदम उठाते हुए उत्तराखंड में अपने नेता विनोद आर्य और उनके छोटे बेटे अंकित आर्य को पार्टी से निष्काषित कर दिया है। विनोद के बेटे पुलकित आर्य जिनपर अपने रिसॉर्ट में काम करने वाली युवती की हत्या का आरोप है, का मामला सामने आने के बाद भड़के जनता के गुस्से के बाद सरकार ने कल रात ही उनके गैरकानूनी तरीके से बने रिजॉर्ट पर बुलडोजर चलवा दिया था। इससे पहले घटना से गुस्साई जनता ने रिजॉर्ट के एक हिस्से में आग लगा दी थी।

पुलिस ने आरोपी पुलकित समेत तीन लोगों को इस घटना के मामले में गिरफ्तार किया है। घटना के बाद पार्टी पर सवाल उठने से चिंतित उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आदेश पर पार्टी नेता के रिसॉर्ट पर बुलडोजर चलवा दिया गया। सरकार ने घटना की जांच के लिए एसआईटी भी गठित कर दी है।

अब भाजपा ने विनोद आर्य (पुलकित के पिता) और उनके बेटे भाजपा नेता अंकित आर्य (पुलकित के भाई) को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। विनोद आर्य उत्तराखंड माटी कला बोर्ड के अध्यक्ष रह चुके हैं। इससे पहले धामी सरकार ने अंकित आर्य को उत्तराखंड अन्य पिछड़ा आयोग के उपाध्यक्ष पद से हटा दिया गया था। अंकित आर्य भाजपा नेता है।

याद रहे पुलकित के रिजॉर्ट में बतौर रिसेप्शनिस्ट काम करने वाली युवती का शव चीला नहर से बरामद हुआ था। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट में कहा कि ‘इस हृदय विदारक घटना से मन अत्यंत व्यथित हूँ। दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने हेतु पुलिस उपमहानिरीक्षक पी रेणुका देवी जी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन कर इस गंभीर मामले की गहराई से जांच के आदेश दे दिए हैं।’

भाजपा नेता के बेटे ने रिजॉर्ट भी गैरकानूनी तरीके से पौड़ी जिले के यमकेश्वर ब्लॉक में बनाया था। पुलिस ने पुलकित आर्य, रिसॉर्ट के प्रबंधक सौरभ भास्कर और सहायक प्रबंधक अंकित गुप्ता को लड़की की हत्या करने और शव चीला नहर में फेंकने का अपराध स्वीकार करने के बाद शुक्रवार को गिरफ्तार किया था।