इंदौर में इमारत में आग लगने से सात लोग ज़िंदा जले, नौ रेस्क्यू

मध्य प्रदेश के इंदौर में एक भीषण अग्निकांड में दो महिलाओं समेत सात लोग ज़िंदा जल गए। शनिवार सुबह की इस घटना में नौ लोगों को बचा लिया गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। इमारत के मालिक को  गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह घटना इंदौर की स्वर्ण बाग कॉलोनी की है। इस अग्निकांड में सात लोग जिंदा जल गए। मृतकों में दो महिलाएं भी शामिल हैं। यह आग एक दो मंजिला मकान में लगी। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे राहत और बचाव दल ने नौ लोगों को रेस्क्यू कर लिया।

इमारत के मालिक अंसार पटेल को पुलिस ने हिरासत में लिया है और उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 304ए के तहत लापरवाही से मौत का मामला दर्ज किया गया है।  इमारत में कोई अग्नि सुरक्षा उपकरण नहीं था। अंसार ने फ्लैट किराए पर दिया हुआ था।

रिपोर्ट्स में बताया गया है कि जिस मकान में आग लगी वह अंसार पटेल का है।
पुलिस के मुताबिक आग से प्रभावित रिहायशी इमारत से पांच लोगों को मृत अवस्था में बाहर निकाला गया, जबकि 11 अन्य को घायल हालत में अस्पताल भेजा गया। बाद में उनमे से दो गंभीर रूप से झुलसे लोगों की मौत हो गयी।

पुलिस के मुताबिक आग बिजली मीटर में शॉट सर्किट से लगी। आग पहले इमारत की पार्किंग में खड़ी गाड़ियों को लगी फिर पूरे भवन में फ़ैल गयी। लोगों की मौत धुएं में दम घुटने से हुई। बाद में आग पर काबू पा लिया गया। मामले की जांच की जा रही है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना पर दुख जताते हुए मृतकों के नजदीकी परिजनों को 4-4 लाख रुपए मुआवजा देने की बात कही है। मुख्यमंत्री ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।