अमित शाह आज से एमपी के तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगे, छिंदवाड़ा के जुन्नारदेव में सार्वजनिक बैठक को करेंगे संबोधित

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार से मध्य प्रदेश के तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगे। वह आज सुबह छिंदवाड़ा पहुंचेंगे और वहां से जबलपुर और भोपाल जाएंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपनी यात्रा के दौरान भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और रीवा क्षेत्र के नेताओं के साथ बैठक कर चुनावी रणनीतियों पर चर्चा करेंगे।

अपने तीन दिवसीय दौरे के पहले दिन अमित शाह छिंदवाड़ा जिले के जुन्नारदेव विधानसभा क्षेत्र में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह जबलपुर में एक बैठक में भी भाग लेंगे और भोपाल व नर्मदापुर क्षेत्रों में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।  

वहीं दौरे के दूसरे दिन वह सागर, रीवा और शहडोल क्षेत्र में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद वह उज्जैन में महाकाल मंदिर में दर्शन करने के बाद एक रोड शो में हिस्सा लेंगे। 30 अक्टूबर को वे इंदौर और ग्वालियर में पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे।

आपको बता दें, अगले महीने यानी नवंबर में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने है और उन पांच में से एक मध्य प्रदेश भी है। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के मतदान 17 नवंबर को होना है जिसमें मतदाता 230 विधानसभा क्षेत्रों से विधायकों का चयन करेंगे और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होनी है।

पिछली बार वर्ष 2018 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 40.89 फीसदी वोट शेयर के साथ 114 सीटें जीती थी जबकि भाजपा 109 सीटें जीतने में कामयाब रही थी और दूसरे नंबर पर वोट शेयर 41.02 फीसदी के साथ रही थी।

कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री कमलनाथ को बनाया गया था लेकिन 2020 में 22 वफादार विधायकों के साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा में शामिल हो गए थे और बाद में भाजपा ने मुख्यमंत्री के रूप में शिवराज सिंह चौहान के साथ कांग्रेस की सरकार गिरा कर अपनी सरकार बना ली थी।