दिल्ली में 7 जून से ऑड इवन के आधार पर खुलेंगे बाजार-दुकानें

राजधानी दिल्ली में कोविड-19 संक्रमण के मामलों में गिरावट को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने शनिवार को अनलॉक-2 का ऐलान किया कि 7 जून से सशर्त (ऑड इवन आधार पर) मेट्रो ट्रेन सेवा बहाल करने और बाजार-दुकानें खोलने की मंजूरी दी जा रही है। निजी दफ्तर भी 7 से इसी ऑड इवन आधार पर खुल जायेंगे।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी। मेट्रो ट्रेन (50 फीसदी क्षमता के साथ) सेवा बहाल करने का भी ऐलान किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में अब कोरोना नियंत्रण में है और लोगों को कुछ छूट देने का फैसला किया गया है जो सशर्त होगा। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में सात जून से निजी दफ्तर 50 प्रतिशत कर्मचारी क्षमता के साथ खुलेंगे। कहा कि भले ही दिल्ली में संक्रमण की दर कम हुई है लेकिन हम (सरकार) किसी भी तरह का जोखिम उठाना नहीं चाहते।

दिल्ली को अनलॉक करने का ऐलान करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि सोमवार 7 जून से शर्त के आधार पर मेट्रो ट्रेन सेवा बहाल करने और बाजार-दुकानें खोलने की अनुमति दी जा रही है। बाज़ार-मॉल भी 50 फीसदी क्षमता की शर्त के साथ खोले जाएंगे।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में लोगों को राहत की ज़रुरत देखते हुए यह फैसला किया गया है। ऑड इवन के फॉर्मूले से बाजार, दिल्ली मेट्रो, बाजार आदि खोलने का फैसला किया गया  है। याद रहे पिछले सप्ताह सीएम ने फैक्ट्रियां खोलने और निर्माण कार्य के लिए मंजूरी दी थी।

केजरीवाल ने कोरोना की तीसरी लहर के लिए की गई तैयारियों को लेकर भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दिल्ली में अस्पतालों में ऑक्सीजन की पूरी व्यवस्था है। खासकर बच्चों में संक्रमण की आशंका को लेकर खास तैयारी की गई है।