कोरोना वायरस की घुसपैठ के बाद आईपीएल 2021 सस्पेंड

    देश में हो रहे आईपीएल 2021 के दौरान पिछले दो दिनों में कई खिलाड़ियों और स्टाफ के संक्रमित पाए जाने के बाद 14वें संस्करण के सभी मैच फिलहाल टाल दिए गए हैं। बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने मंगलवार दोपहर बताया कि फिलहाल टूर्नामेंट को स्थगित किया गया है। हम देखेंगे कि इसे आगे पूरा कराया जा सकता है, या नहीं। इससे जाहिर है कि बचे हुए 31 मैच री-शेड्यूल किए जा सकते हैं।

    राजीव शुक्ला ने कहा कि हम देखेंगे कि क्या इस साल आईपीएल आयोजन के लिए कोई उपयुक्त समय मिल सकता है। यह सितंबर हो सकता है लेकिन अभी यह केवल कयास होंगे। अभी की स्थिति यह है कि हम टूर्नामेंट का आयोजन नहीं कर रहे हैं। लीग के चेयरमैन बृजेश पटेल ने एजेंसी से कहा कि टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिये निलंबित कर दिया गया है।

    लीग के आयोजकों ने औपचारिक बयान भी जारी किया और कहा कि उसके खिलाड़ियों और स्टाफ की सुरक्षा सर्वोपरि है। आईपीएल संचालन परिषद और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक आपात बैठक में आईपीएल 2021 को तुरंत प्रभाव से अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का सर्वसम्मत फैसला किया।

    साथ ही बयान में कहा गया कि बीसीसीआई खिलाड़ियों की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने के लिए अपनी तरफ से हर तरह के प्रयास करेगा। आईपीएल में इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड सहित कई देशों के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। आईपीएल ने कहा कि यह मुश्किल समय है विशेषकर भारत में और हमने कुछ सकारात्मकता और खुशी लाने की कोशिश की लेकिन अब जरूरी है कि टूर्नामेंट निलंबित किया जाए और हर कोई इस मुश्किल दौर में वापस अपने परिवार और प्रियजनों के पास चला जाए।
    कोरोना वायरस से बचने के लिए बनाए गए बायो बबल के बावजूद कोताही बरतने में दो दिन में तीन खिलाड़ियों और कुछ स्टाफ के संक्रमित पाए जाने के बाद बाकी खिलाड़ी और स्टाफ खौफजदा हो गए। कोरोना संक्रमण को देखते हुए फिलहाल टूर्नामेंट को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया गया है।