कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा दोबारा संक्रमित, अस्पताल में भर्ती

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा दोबारा से कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उन्हें बेंगलुरु की अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए बताया कि ‘हल्का बुखार आने के बाद मैंने कोरोना जांच करवाई और मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
उन्होंने लिखा- मैं ठीक हूं, डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं। मैं उन सभी से अनुरोध करता हूं जो हाल के दिनों में मेरे संपर्क में आए हैं। वे सतर्क रहें और एकांतवास में रहें। ऐसे लोगों को जांच जरूर करवा लेनी चाहिए।
इससे पहले 77 वर्षीय येदियुरप्पा पिछले साल दो अगस्त को कोरोना संक्रमित पाए गए थे। उस समय भी उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। बाद में रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद राहत की सांस ली थी। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री ने तेज बुखार और थकान के बाद वीरवार को बेलगावी में उपचुनाव प्रचार के लिए निर्धारित अपना दौरा छोटा कर दिया था। इससे पहले आज उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर और शीर्ष अधिकारियों के साथ करीब डेढ़ घंटे तक राज्य में कोविड-19 के हालात पर आपातकालीन बैठक की अध्यक्षता की थी और 18 अप्रैल को सर्वदलीय बैठक बुलाने की बात कही थी।
कर्नाटक में कोरोना के नए मामलों में तेजी से बढ़ोतरी देखी जा रही है। एक दिन पहले राज्य में 14,738 नए मामले आए थे और 66 मरीजों की मौत हुई थी। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि कर्नाटक में संक्रमितों की कुल संख्या 11.09 लाख हो गई है और अब तक 13,112 लोग जान गंवा चुके हैं।