अग्निवेश से हो सकती है पूछताछ

0
71

चेतना नाट्य मंडली की अध्यक्ष श्यामवती के खिलाफ नारायणपुर थाना छोटेडोंगर में चार मामले दर्ज हैं. नारायणपुर एसपी अमित तुकाराम कांबले का कहना है कि उसके खिलाफ एक स्थाई वारंट भी लबित है और श्यामवती पर राज्य सरकार ने एक लाख रुपए व कोंडागांव पुलिस ने दस हजार का इनाम भी घोषित कर रखा था.

बताया जाता है कि आठवीं तक पढ़ी महिला नक्सली सोनी उर्फ श्यामवती स्कूल की पढ़ाई छोड़कर माओवादियों के साथ जुड़ गई थी. सन् 2000 में डौला दलम के महिला नक्सली कमांडर फूलवती ने उसे अपने संगठन में शामिल किया. 2000-04 तक वह डौला लोकल ऑपरेटिंग स्क्वैड (एलओएस) की सदस्य रही और 2004-09 तक कुदूर एलओएस की साथ.

पुलिस के मुताबिक नक्सली नेता श्यामवती ने जानकारी दी है कि वह लगातार और सीधे तौर पर सेंट्रल कमेटी के सचिव गणपति, भूपति, कोसा, राजू उर्फ गुडसे उसेंडी के संपर्क में रहती थी और उनके निर्देशों पर काम करती थी.

एडीजी नक्सल ऑपरेशन आरके विज जानकारी देते हैं, ‘गिरफ्तार दोनों महिला नक्सलियों पर सीआरपीएफ कैंप पर हमला, झाराघाटी पहाड़ी के पास सीआरपीएफ पार्टी पर हमला, नारायणपुर में पुलिस पार्टी पर हमला, विधानसभा चुनाव के दौरान हर्राकोडेर में पुलिस पार्टी पर हमला और मतदान पेटी लूटने के लिए फायरिंग करने के संगीन आरोप हैं. इन लोगों ने टेटम में सीआरपीएफ पार्टी पर भी हमला किया था.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here