ट्विटर के मालिक बने एलन मस्क, आते ही चार शीर्ष अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखाया

    आखिर काफी लंबी जद्दोजहद के बाद एलन मस्क ने सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर का जिम्मा संभाल लिया। ट्विटर का नया मालिक बनते ही मस्क ने कंपनी के चार शीर्ष कार्यकारी अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इनमें सीईओ पराग अग्रवाल, कानूनी मामलों के कार्यकारी अधिकारी विजय गड्डे, मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सहगल और जनरल काउंसल सियान एजेंट हैं।

    अमेरिकी मीडिया के मुताबिक पिछले साल ट्विटर के सीईओ नियुक्त किए गए अग्रवाल की मस्क के साथ सार्वजनिक और निजी रूप से कहासुनी हो गई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक शेयरधारकों को प्रति शेयर 54.20 डॉलर का भुगतान किया जाएगा, और ट्विटर अब एक निजी कंपनी के रूप में काम करेगा।

    बता दें कि अमेरिका की डेलावेयर कोर्ट ने एलन मस्क और ट्विटर की कानूनी लड़ाई पर कुछ समय के लिए विराम लगाते हुए ट्विटर खरीद की डील को पूरा करने के लिए एलन मस्क को 28 अक्टूबर, 2022 शाम पांच बजे तक का समय दिया था। इसे उन्होंने अब पूरा कर लिया है।

    ट्विटर का मालिक बनते ही मस्क ने चार बड़े अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया। सियान एजेट को इमारत से बाहर निकाला गया जो साल 2012 से कंपनी से जुड़े हुए थे। इसी तरह अग्रवाल पिछले साल नवंबर में कंपनी के सह-संस्थापक जैक डोर्सी के इस्तीफे के बाद ट्विटर का सीईओ नियुक्त किया गया था।

    भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), बॉम्बे और स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से पढ़ाई कर चुके अग्रवाल ने एक दशक से अधिक समय पहले ट्विटर में नौकरी शुरू की थी. उस समय कंपनी में 1,000 से भी कम कर्मचारी हुआ करते थे।