होशियारपुर में दलित बच्ची से रेप और हत्या की घटना पर सीएम अमरिंदर ने डीजीपी से रिपोर्ट मांगी, भाजपा ने घटना पर कांग्रेस को घेरा

पंजाब के होशियारपुर के टांडा में 21 अक्टूबर को छः साल की दलित बच्ची से रेप और उसकी जघन्य हत्या के मामले में अब राजनीति शुरू हो गयी है और भाजपा ने कांग्रेस को इस मसले पर घेरा है। उधर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रदेश के पुलिस प्रमुख को जांच में तेजी लाने के आदेश देते हुए जल्दी से जल्दी आरोपियों के खिलाफ अदालत में चालान पेश करने को कहा है। पंजाब राज्य अनुसूचित जाति आयोग ने भी क्षेत्र के एसएसपी से 26 अक्टूबर तक रिपोर्ट मांगी है।

बता दें 21 अक्तूबर को जिले के गांव जलालपुर में प्रवासी मजदूर की छः साल की बेटी की कथित तौर पर रेप के बाद हत्या करके उसकी अधजली लाश हवेली में छिपाकर रख दी गई थी। पीड़िता के पिता के आरोप के मुताबिक आरोपी गुरप्रीत लड़की को अपने घर ले गया था, जहां उसने मासूम से दुष्कर्म किया। आरोप है कि इसके बाद गुरप्रीत और उसके दादा सुरजीत सिंह ने उसकी हत्या कर दी। उसकी लाश को आरोपियों ने अधजली हालत में बोरी से छिपा दिया था।

पुलिस का कहना है कि लड़की का आधजला शव उनके घर से मिला था। आरोपी गुरप्रीत सिंह और उसके दादा सुरजीत सिंह को गिरफ्तार किया जा चुका है। शुक्रवार को पुलिस दोनों को टांडा उड़मुड़ के अस्पताल में मेडिकल के लिए लेकर पहुंची थी।

घटना से गुस्साए लोगों ने अस्पताल का घेराव किया था और मांग की थी कि आरोपियों को उनके हवाले कर दिया जाए, ताकि वे खुद इन्हें सजा दे सकें।

इस बीच मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जांच में तेजी लाने के आदेश दिए हैं। सीएम अमरिंदर सिंह ने डीजीपी को मामले की छानबीन करने और अदालत में जल्दी चालान पेश करने के आदेश दिए हैं। पंजाब राज्य अनुसूचित जाति आयोग ने भी एसएसपी से 26 अक्टूबर तक इस घटना की रिपोर्ट मांगी है।

उधर इस मामले पर राजनीति भी शुरू हो गयी है। इस मामले पर भाजपा ने कांग्रेस पर हमला किया है। भाजपा ने कहा कि कांग्रेस यह देखकर रेप पीड़ितों के लिए आवाज उठाती है कि जहां घटना हुई है वहां किसकी सरकार है। भाजपा ने कांग्रेस से सवाल किया कि हाथरस जाने वाले 35 नेता अब कहां हैं ?

केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कहा – ‘होशियारपुर में छः साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ और उसकी लाश को जलाने का भी प्रयास किया गया। कांग्रेस पार्टी की इस विषय पर चुप्पी दुखद है, रेप को राजनीति से नहीं जोड़ना चाहिए। राहुल गांधी का होशियारपुर की घटना पर कोई ट्वीट नहीं आया। भाजपा सुनिश्चित करेगी कि परिवार के साथ न्याय हो।’

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा – ‘जो हाथरस और बाकी जगह जाते थे उनसे मैं पूछता हूं राहुल और प्रियंका गांधी टांडा क्यों नहीं जाते। राजस्थान में 10 जगह बलात्कार की घटना हुई वहां क्यों नहीं जाते।’