हैदराबाद में बहुमंजिला इमारत में आग लगने से 6 लोगों की दम घुटने से मौत

एक बहुमंजिला इमारत में आग लगने से हैदराबाद के सिकंदराबाद में शुक्रवार को 6 लोगों की मौत हो गयी। आग लगने के बाद दमकल कर्मियों को यह लोग बेहोशी ही हालत में इमारत के भीतर मिले जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया हालांकि डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

 रिपोर्ट्स के मुताबिक यह बहुमंजिला इमारत एक वाणिज्यिक परिसर था जिसमें आग लगने के बाद भीतर इन लोगों की संभवता दम घुटने से मौत हो गयी। इनमें चार महिलाएं भी शामिल हैं। आग ‘स्वप्नलोक कॉम्प्लेक्स’ नामक भवन में लगी थी और यह लोग पांचवीं मंजिल पर दमकल कर्मियों को बेहोश मिले थे।

उन्हें सरकारी अस्पताल ले जाया गया हालांकि तब तक इन की जान जा चुकी थी।
पुलिस के मुताबिक जांच के बाद ही मौत की वजह पता चलेगी हालांकि यह मौत दम घुटने से हुई हो। जांच के बाद उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

अधिकारियों ने बताया कि ‘हाइड्रॉलिक प्लेटफॉर्म’ का इस्तेमाल कर इमारत से 12 लोगों को निकाला गया और दम घुटने से बेहोश हुए छह लोगों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया। पीड़ित तेलंगाना के वारंगल, महबूबाबाद और खम्मम जिलों से थे।

जान गंवाने वाले सभी लोग एक मार्केटिंग कंपनी में कार्यरत थे, जिसका कार्यालय परिसर में ही स्थित है। सभी मृतक 25 वर्ष से कम उम्र के थे और हाल ही में कंपनी में नियुक्त हुए थे।