हेलीकॉप्टर के दरवाजे से टकराकर चोटिल हो गए राष्ट्रपति जो बाइडेन

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन कोलोराडो में वायु सेना अकादमी में आयोजित एक समारोह में मंच पर किसी वस्तु से टकराकर नीचे गिर गए। हालांकि, उन्हें इससे चोट नहीं आई। इसके बाद जब वे एयर फोर्स वन और मरीन वन से व्हाइट हाउस लौट रहे थे तब उन्हें  हेलीकॉप्टर से बाहर निकलते हुए सिर दरवाजे से टकराने के कारण उन्हें चोट लग गयी।

बाइडेन (80) समारोह में सैन्य अकादमी के स्नातकों को प्रारंभिक भाषण देने पहुंचे थे। वह लड़खड़ाकर तब नीचे गिर गए जब वे एक कैडेट से हाथ मिलाने के बाद अपनी सीट की तरफ जा रहे थे। ऐसे होते ही वायु सेना कर्मियों ने उन्हें उठने में मदद की कोशिश की हालांकि, बाइडेन खुद ही उठ गए।

उठने के बाद उन्होंने मंच पर पडी उस वास्तु की तरफ इशारा किया जिससे टकराकर वे लड़खड़ा गए थे। वह एक छोटा सैंडबैग जैसी कोइ वस्तु थी। बाद में व्हाइट हाउस के कम्युनिकेशन डाइरेक्टर बेन लाबोल्ट ने एक ट्वीट में जानकारी दी कि राष्ट्रपति ठीक हैं। बेन के मुताबिक जब वे हाथ मिला रहे थे वहां एक सैंडबैग था।

बाद में एयर फोर्स वन और मरीन वन से व्हाइट हाउस लौटते हुए, बिडेन को फिर से चोट लग गई। हेलीकॉप्टर से बाहर निकलते हुए उनका सिर दरवाजे से टकराया गया। बाइडेन राष्ट्रपति पद पर 2024 के चुनाव में दूसरा कार्यकाल पाने की कोशिश कर रहे हैं।