हुड्डा के घर सीबीआई छापेमारी

मानेसर ज़मीन घोटाले के मामला, समर्थकों बोले राजनीति से प्रेरित

प्रियंका गांधी वाड्रा के कांग्रेस महासचिव बनने के दूसरे दिन ही सीबीआई ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा के आवास पर छापेमारी की है। हरियाणा के जींद में ही विधानसभा उपचुनाव के प्रचार के लिए निकलने वाले हुड्डा को इस छापेमारी के चलते घर पर ही रुकना पड़ा।
जानकारी के मुताबिक सीबीआई ने रोहतक समेत दिल्ली-एनसीआर में ३० जगह छापेमारी की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मामला मानेसर में २९१२ एकड़ जमीन के आवंटन घोटाले से जुड़ा है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक शुक्रवार सुबह डी-पार्क स्थित उनके घर पर अचानक  सीबीआई के दस्ते ने दस्तक दी। जब सीबीआई रेड की गई उस समय हुड्डा  सांसद बेटे दीपेंद्र हुड्डा के साथ घर पर ही थे। जींद में हुड्डा की रैली से पहले  छापेमारी की खबर मिलते ही हुड्डा समर्थक उनके आवाज की तरफ भागे और वहां पहुंचकर इस पर आक्रोश जताया और इसे राजनीति से प्रेरित बताया।
जानकारी के मुताबिक रोहतक में ये रेड कुछ घंटे तक चली है। छापेमारी ज़मीन घोटाले के मसले पर हुई है । गौरतलब है कि साल २००४ से २००८ के बीच कथित ज़मीन घोटाले को लेकर सीबीआई ने जो प्रीलिमिनरी इन्क्वायरी शुरू की थी, उसे ही एफआईआर में तब्दील किया गया है। दिल्ली और एनसीआर में ३० जगह छापे ज़मीन घोटाले से संबंधित अधिकारियों के ठिकानों पर मारे गए हैं।