हिमाचल में स्कूल बस हादसा, ६ की मौत

मृतकों में ५ बच्चे, चालक की भी मौत

हिमाचल के सिरमौर जिले में शनिवार एक स्कूल बस के गहरी खाई में गिर जाने से ५ बच्चों सहित ६ लोगों की मौत हो गयी है। हादसे में १० लोग घायल हुए हैं जिनमें से कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है।

”तहलका” की जानकारी के मुताबिक निजी स्कूल बस के गहरी खाई में गिरने से ५ बच्चों और चालक समेत ६ लोगों की मौत हो गई है। हादसे में १२ बच्चे घायल हुए हैं। ददाहू-संगड़ाह सड़क पर खडकोली के समीप बच्चों को स्कूल लेकर आ रही एक बस पैरापिट न होने से अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई।

जानकारी के मुताबिक बस में  बच्चों सहित कुल १८ लोग सवार थे। हादसे की जानकारी मिलते ही आसपास के ग्रामीणों ने पुलिस की सहायता से घायल बच्चों को ददाहू अस्पताल पहुंचाया।  कुछ बच्चों की हालत नाजुक होने के कारण उनको नाहन रेफर कर दिया है।

हादसे का शिकार हुए बच्चों की पहचान समीर पुत्र राजकुमार, आदर्श पुत्र गोपाल शर्मा, कार्तिक पुत्र बाबू राम और चालक रामस्वरूप के रूप में हुई है।

नाहन में पूरा प्रशासनिक अमला अस्पताल में जुटा है। हादसे के वक्त बस में १६ बच्चों के अलावा चालक और एक अभिभावक सवार थे।

हादसे की पुष्टि डीएसपी हेडक्वार्टर बबीता राणा ने की है। उन्होंने बताया कि अभी दो बच्चों और चालक की दुर्घटना में मौत की खबर है। घायल बच्चों को मेडिकल कालेज नाहन लाया गया है। पुलिस मौके पर हादसे की जांच कर रही है। हादसे की सूचना मिलते ही विस अध्यक्ष राजीव बिंदल, डीसी ललित जैन और एसपी रोहित मालपानी अस्पताल पहुंचे।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने हादसे पर अफ़सोस जताते हुए घायलों की तत्काल सहायता को कहा है।