हिंदी में ट्वीट करने के बाद ट्रंप ने भारतीय सरजमीं पर रखा कदम

भारत में कदम रखने से पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हिंदी में ट्वीट कर हिंदुस्तानियों का दिल जीतने की कोशिश की। उन्होंने लिखा-हम भारत आने के लिए तत्पर हैं। हम रास्ते में हैं, कुछ ही घंटों में हम सबसे मिलेंगे। इसके महज कुछ घंटे बाद ही उनका विशेष विमान अहमदाबाद पहुंचा। अहमदाबाद एयरपोर्ट में भारतीय सरजमीं पर पैर रखते ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गले लगकर उनका स्वागत किया। ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया भी आई हुई हैं। मोदी ने भी ट्वीट का जवाब अतिथि देवो भव: लिखकर दिया।

अहमदाबाद में ट्रंप का पीएम मोदी के साथ करीब 22 किलोमीटर लंबा रोड शो शुरू हो गया है। ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरेड कुशनर भी आए हैं। उनके साथ बारह सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल भी है। रोड शो के बाद अमेरिका के ह्यूस्टन में पिछले साल हुए हाउडी मोदी की तर्ज पर अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इस कार्यक्रम में करीब एक लाख लोगों के पहुंचने का दावा किया गया है।

ट्रंप पूरे परिवार के साथ इसके बाद शाम को ताजनगरी आगरा पहुंचेंगे। इस दौरान मोहब्बत की निशानी ताजमहल का दीदार करेंगे। अहमदाबाद में नमस्ते ट्रंप के बाद आगरा में राधे-राधे के साथ स्वागत किया जाएगा। इसके बाद देर शाम ही उनके दिल्ली लौटने का प्रोग्राम है। दिल्ली में उनके लिए पूरा होटल बुक किया गया है। सुरक्षा के चाक चौबंद प्रबंध किए गए हैं। यूपी में महज दो घंटे के दौरे के दौरान ही सुरक्षा में 120 करोड़ रुपये खर्च किए जाने का आकलन है।