हाथरस के बाद भाजपा-जदयू के बिहार में घटना; दलित से गैंगरेप के बाद बेटे समेत नहर में फेंक दिया, बेटे की मौत

चुनाव के मौके पर भाजपा-जदयू शासित बिहार में हाथरस जैसी ही हैवानियत से भरी घटना हुई है। राजधानी पटना के पास पड़ने वाले बक्सर में एक दलित महिला से गैंगरेप के बाद उसे और उसके बच्चे को आरोपियों ने नहर में फेंक दिया। बच्चे की मौत हो गयी है। घटना में सात आरोपियों का नाम सामने आया है और उनमें से अभी तक एक को ही गिरफ्तार किया गया है। इस घटना के बाद देश में एक बार फिर गुस्सा भर गया है।

जानकारी के मुताबिक बक्सर में एक दलित महिला के साथ गैंगरेप किया गया और इस दौरान जब पीड़ित महिला ने विरोध किया तो आरोपियों ने उसे और उसके 5 साल के बच्चे को एक नहर में फेंक दिया। पीड़िता का बक्सर सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है, जबकि बच्चे की मौत हो गयी है।

मामले में सात आरोपियों का नाम सामने आया है, हालांकि, पुलिस अभी तक एक को ही गिरफ्तार कर सकी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक शनिवार को महिला छोटे बेटे के साथ बैंक जा रही थी कि एक से ज्यादा आरोपियों ने रास्ते में महिला और उसके बेटे को पकड़ लिया। उन्होंने महिला के साथ दुष्कर्म किया। विरोध करने पर उसके मासूम बेटे का गला दबा दिया। वारदात के बाद आरोपी दोनों को नहर में फेंककर फरार हो गए। राहगीरों ने पुलिस को जानकारी दी जिसने उन्हें नहर से निकाला।

पुलिस के मुताबिक महिला के पिता ने बताया है कि उनकी बेटी पांच साल के बेटे के साथ बैंक जा रही थी लेकिन 11 बजे अचानक उसका मोबाइल बंद हो गया। बाद में सुबह नदी में उसकी बेटी और नाती बंधे हुए मिले। महिला को बचा लिया गया लेकिन उसके मासूम बेटे की जान जा चुकी थी। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि कुछ लोगों ने उसे घेर लिया और फिर अगवा कर पहले गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया, फिर औरत के बच्चे के साथ बांधकर नदी में फेंक दिया।