हरसिमरत कौर का मोदी सरकार से इस्तीफा, सरकार को बड़ा झटका, कृषि विधेयकों का विरोध

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के दो मुख्य घटक बीजेपी और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) एक बार फिर टकराव की स्थिति में हैं। केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर ने मोदी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है। इससे मोदी सरकार को एक बड़ा झटका लगा है।

हरसिमरत अभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने गयी हैं।  उन्होंने अपना इस्तीफा भेज दिया है। टकराव का कारण कृषि अध्यादेश-2020 है। उनके पति और अकाली दल सदस्य सुखबीर सिंह बादल ने भी इस मुद्दे पर कल अपने भाषण में विरोधी तेवर अख्तियार किये थे। हालांकि, अकाली दल ने कहा कि उसका बाहर से मोदी सरकार को समर्थन जारी रहेगा।
याद रहे कृषि विधेयकों को लेकर संसद से पंजाब के गांव तक मचे हंगामे में  शिरोमणि अकाली दल को कांग्रेस और मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह जमकर घेर रहे हैं। बुधवार को सुखबीर सिंह बादल ने भी लोकसभा में कृषि विधेयकों को लेकर सवाल उठाये थे। कांग्रेस और किसान संगठन केंद्रीय मंत्री हरसिरत कौर बादल को इसके लिए इस्तीफा देने के लिए कह रहे हैं।

वैसे शिरोमणि अकाली दल ने कहा कि वह जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं करेगा। उलटे यह कांग्रेस पर आक्रामक हमले की रणनीति तैयार करने की बात कर रहा था।

वैसे सुखबीर सिंह बादल कृषि विधेयकों को किसानों से धोखा बता रहे हैं।