हम गरीबी पर ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ करेंगे : राहुल गांधी 

न्याय योजना, महिलाओं को ३३ फीसदी आरक्षण और २०२० तक २५ लाख खाली पड़े सरकारी पद भरने जैसी ”मास्टर स्ट्रोक” घोषणाओं के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल  गांधी ने सोमवार को एक चुनाव रैली में कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने गरीबों पर हमला किया है और हम सरकार में आने पर गरीबी पर ”सर्जिकल स्ट्राइक” करेंगे।
तेलंगाना के जहीराबाद में राहुल ने कहा कि किसान दिन-रात मेहनत करते हैं, लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिलता। ”हम उन किसानों को भी हर साल ७२ हजार रुपए रुपये देंगे, जिनकी आमदनी मासिक १२ हजार रुपये से कम है। ”पीएम मोदी ने गरीबों पर हमला किया है और हम गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक करेंगे।”
राहुल ने कहा कि अगर यूपीए सत्ता में आता है तो वह जीडीपी का छह फीसदी शिक्षा पर खर्च करेगा। उन्होंने कहा – ”अगर आप टीआरएस को वोट देते हैं तो इसका मतलब है कि आप भाजपा और आरएसएस को वोट दे रहे हो। टीआरएस और भाजपा के बीच साझेदारी है, रिमोट कंट्रोल नरेंद्र मोदी के हाथों में है। भाजपा के खिलाफ केवल कांग्रेस लड़ रही है, टीआरएस नहीं, ये बात पूरा देश जानता है।”
कांग्रेस अध्यक्ष ने कि यदि यूपीए की सरकार बनी तो जो युवा नया बिजनेस चालू करना चाहता है उसे बैंक से लोन दिलाएगे। उन्होंने कहा कि उन लोगों को पैसा दिलाएंगे जो युवाओं को नौकरी देगा, उनको नहीं जो पैसा लेकर भाग जाते हैं।
राहुल गांधी ने कहा कि हमने घोषणा पत्र में कह दिया है कि अगर कोई युवा बिजनेस खोलना चाहता है तो उसे रिश्वत देने की जरूरत नहीं पड़ेगी। युवा को बिजनेस खोलने के लिए सभी तरह की छूट दी जाएगी और तीन साल बाद उसे हर लाइसेंस लेना होगा।
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा – ”हमारी सरकार आने पर जीडीपी का छह प्रतिशत पैसा हम शिक्षा में लगाएंगे। नए कॉलेज-यूनिवर्सिटी बनाएंगे। स्कॉलरशिप देंगे। नए अस्पताल देंगे। नफरत मिटाकर देश को जोड़ने का काम करेंगे। गरीबी मिटानी है, गरीब को नहीं। नरेंद्र मोदी गरीब को मिटाते हैं।”