हमनें गलत शब्दों और नफरत से ये लड़ाई नहीं लड़ी और कर्नाटक की जनता ने ये दिखा दिया कि ये देश मुहोब्बत का हैं – राहुल

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बंपर जीत दर्ज कर ली हैं। हालांकि कर्नाटक की 224 सीटों पर नतीजों का ऐलान आज सुबह से अभी भी जारी है। अब तक कांग्रेस ने 139, भाजपा ने 63, और जेडीएस ने 20 सीटों पर अपनी जीत दर्ज करा ली हैं।

नतीजों के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दिल्ली मुख्यालय में प्रेसवार्ता कर कहा कि, “मैं सबसे पहले कर्नाटक की जनता को, कर्नाटक में पार्टी के कार्यकर्ताओं को और पार्टी के सभी नेताओं को जिन्होंने वहा काम किया उन्हें बहुत बधाई और धन्यवाद देता हूं।”

राहुल ने आगे कहा कि, “कर्नाटक के चुनाव में एक तरफ कैपिटलिस्ट की बातें की जा रही है दूसरी तरफ गरीब जनता की शक्ति की और शक्ति ने ताकत को हरा दिया। और यही अब से हर राज्य में होगा। कांग्रेस पार्टी कर्नाटक में गरीबों के साथ खड़ी हुई और गरीबों के मुद्दो पर लड़ी। सबसे अच्छी बात ये लगी की हमने नफरत और गलत शब्दो से ये लड़ाई नहीं लड़ी, हमने मुहोबत से प्यार से दिल खोल के ये लड़ाई लड़ी और कर्नाटक की जनता ने हमे दिखाया ये देश मुहोबबत का है इस देश को ये मुहोब्बत अच्छी लगती हैं।”

आपको बता दें, कांग्रेस की राहुल गांधी के नेतृत्व वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ कर्नाटक में 21 constituency से गुजरी थी जिनमें से अभी तक 17 सीटों पर कांग्रेस ने अपनी जीत दर्ज कराई हैं। इस साल मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी विधानसभा चुनाव होने हैं, यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या आने वाले समय में कांग्रेस इसी प्रकार इन सभी राज्यो में अपनी जीत दर्ज कर पाएगी या नहीं।