सूरत सड़क हादसे में राजस्थान के 15 मजदूरों की कुचल कर मौत

गुजरात के सूरत में सोमवार रात एक बड़े हादसे में 15 मजदूरों की जान चली गयी और 22 घायल हो गए। यह लोग राजस्थान के रहने वाले थे। हादसा तब हुआ जब एक डंपर ने बच्चे समेत 22 लोगों को कुचल दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और गुजरात के सीएम विजय रुपानी ने हादसे पर गहरा दुःख जताया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक सूरत के पालोद गांव में किम रोड पर एक डंपर ने बच्चे समेत 22 लोगों को कुचल दिया जिसमें 15 लोगों की जान चली गई। हादसे में 3 लोग घायल हैं। हादसे में छह महीने की एक बच्ची बच गई लेकिन उसके माता-पिता की मौत हो गयी है। जान गंवाने वाले सभी लोग मजदूर थे और सड़क किनारे सो रहे थे। अचानक वहां से गुजर रहे एक डंपर के चालक ने नियंत्रण खो दिया और वाहन सोते हुए मजदूरों पर जा चढ़ा।

हादसे पर पीएम मोदी, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने गहरा दुख जताया है। पीएम ने जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को सांत्वना दी और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। पीएमओ के ट्विटर अकाउंट में कहा गया – ‘जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता राशि मिलेगी। यह पैसा प्रधानमंत्री नेशनल रिलीफ फंड से दिया जाएगा। राजस्थान और गुजरात सरकारों ने भी 2-2 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी है।

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा – ‘राजस्थान के मजदूरों की ट्रक हादसे में हुई मौत पर बेहद दुखी हूं। उनके परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं, जख्मी लोगों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं।’ पुलिस की तरफ से जानकारी दी गई है कि सभी मजदूर राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ के रहने वाले थे।