सूरत के ओएनजीसी गैस प्लांट में आग पर काबू, जानी नुक्सान नहीं

गुजरात के सूरत में ओएनजीसी के गैस प्लांट में गुरुवार तड़के भीषण आग लग गयी। इसके बाद वहां कुछ धामके हुए हैं। घटनास्थल के आसपास के क्षेत्र के लोगों के मुताबिक धमाके इतने तेज थे कि उनके घरों की खिड़कियों के शीशे टूट गए। अभी तक इस हादसे में किसी जान-माल के नुक्सान की जानकारी बाहर नहीं आई है।

अभी तक की जानकारी के मुताबिक आग पर अब काबू पा लिया गया है। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया। घटना की खबर मिलते ही प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुँच गए। सूरत स्थित तेल और प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) के हजीरा गैस प्रोसेसिंग प्लांट में यह आग बुधवार देर रात लगी।

अभी तक की जानकारी के मुताबिक ओएनजीसी के अधिकारीयों ने बताया है कि  आग पर काबू पा लिया गया है और घटना में किसी की जान नहीं गई है और न कोई घायल हुआ है। सूरत के अधिकारियों के मुताबिक आधी रात करीब तीन बजे ओएनजीसी हजीरा प्लांट में एक के बाद एक तीन धमाके हुए। वहां आग की ऊंची लपटें उठने लगीं। सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक ओएनजीसी के अधिकारी गैस सिस्टम को डिप्रेशराइजिंग (अंदर बने गैस के दवाब को बाहर निकालने) का कार्य कर रहे हैं। हटना के वक्त कुछ लोगों ने वीडियो बना लिए जिन्हें सोशल मीडिया पर भी पोस्ट कर दिया। ऐसे ही एक वीडियो में दिख रहा है कि दो जगह आग की भीषण लपटें उठ रही हैं। बताया गया है कि ओएनजीसी के इस संयंत्र में 2015 में भी आग की घटना हुई थी जिसमें किछ लोग घायल हो गए थे।