सुशांत मामले की जांच सीबीआई करेगी : सुप्रीम कोर्ट

सर्वोच्च न्यायालय ने बुधवार को एक्टर सुशांत सिंह राजपूत, जिनकी दो महीने पहले मुंबई में संदिग्ध हालात में मौत हो गयी थी, की जांच का मामला सीबीआई को देने के हक़ में फैसला सुनाया है। सुशांत के परिवारजन इस मामले को सीबीआई को देने की मांग कर रहे थे। साथ ही सर्वोच्च अदालत ने सुशांत की मौत से जुड़ी बिहार पुलिस के सामने दर्ज की गयी एफआईआर को भी उचित ठहराते हुए मुंबई पुलिस को इस जांच में सहयोग का आदेश दिया है।

सर्वोच्च न्यायालय ने कहा कि मुंबई पुलिस ने इस मामले में जांच नहीं की बल्कि सिर्फ पूछताछ (मृत्यु का मामला) की थी। कोर्ट ने मुंबई पुलिस को सभी दस्तावेज सीबीआई को सौंपने को भी कहा है। जाहिर है सर्वोच्च अदालत के फैसले के बाद अब सुशांत मामले की जाँच सीबीआई के जिम्मे आ गयी है।

चर्चा है कि महाराष्ट्र सरकार सुप्रीम कोर्ट के फैसले को चुनौती दे सकती है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सुशांत के परिजनों ने इसका स्वागत किया है। सुशांत के मित्र रहीं अंकिता लोखंडे ने सके बाद ट्वीट में कहा – ‘यह न्याय की जीत है’।

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने भी केस सीबीआई को सौंपे जाने पर खुशी जताई है। अभी तक इस मामले में काफी सक्रिय रहीं एक्टर कंगना रणौत ने भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है।