सुरक्षित’ आईपीएल में भी कोरोना की घुसपैठ, दो खिलाड़ी संक्रमित, आज का मैच टला

भारत में कोरोना काल में हो रही इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपील को वायरस से सबसे सुरक्षित जगह माना जा रहा था। लेकिन वायरस ने अब इसमें घुसपैठ कर दी है, जिससे इस लीग के आगे होने पर सवाल खड़ा हो गया है। सोमवार को दो खिलाड़ियों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद आज का मैच टाल दिया गया है यानी सोमवार को कोई मैच नहीं होगा।कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के दो खिलाड़ियों की कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गए है। पॉजिटिव रिपोर्ट के बाद आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ होने वाला मुकाबला टाल दिया गया है। ये मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला था।
क्रिकइन्फो के मुताबिक अब यह मैच आगे होगा कि नहीं, परिस्थितयां तय करेंगी। बताया गया कि ट्रैवल पॉलिसी और मुंबई होटल में बायो-बबल में खामी की वजह से खिलाड़ी संक्रमित हुए हैं। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने एएनआई को बताया कि केकेआर के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। आईपीएल के नियमों के मुताबिक, इन दोनों खिलाड़ियों को भी बायो-बबल में रखा गया था। संक्रमण की खबर के बाद बंगलोर के खिलाड़ी भी सकते में आ गए और उन्होंने खेलने के खास तवज्जो नहीं दिखाई।
अब बायो बबल पर भी सवाल उठने लगा है।होटल में बायो-बबल तैयार किया गया था। उसके बाद टीम अप्रैल के दूसरे हफ्ते में चेन्नई पहुंची। अब चेन्नई में बायो-बबल तैयार किया गया। यहां कोलकाता ने तीन मैच खेले। 18 अप्रैल को चेन्नई में आखिरी मैच खेलने के बाद टीम मुंबई लौटी। चूंकि मुंबई में बायो-बबल को समाप्त कर दिया गया था। ऐसे में दोबारा बायो-बबल तैयार करने में लापरवाही बरती गई। मुंबई में जिस होटल में केकेआर की टीम रुकी, उस दौरान उनके देखभाल में रखे गए कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए।

कोलकाता की टीम को महज एक हफ्ते के अंदर दो बार सफर करना पड़ा। टीम ने मुंबई में पहला मैच 21 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स के साथ और दूसरा मैच 24 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के साथ खेला। इसके बाद टीम अहमदाबाद के लिए रवाना हो गई। सूत्रों के मुताबिक हो सकता है कि इसी दौरान खिलाड़ी संक्रमित हुए हों। इससे पहले कोरोना के चलते अब तक रविचंद्रन अश्विन समेत चार खिलाड़ी आईपीएल से पहले ही बाहर हो चुके हैं।