सुरक्षा बलों ने शोपियां में ४ आतंकी ढेर किये

कुछ दिन पहले तीन सैनिकों की शहादत का बदला लेते हुए कश्मीर में सुरक्षा बलों ने बुधवार को चार आतंकियों को मार गिराया। यह आतंकी कश्मीर के बारामुला जिले के शोपियां में हुई एक मुठभेड़ में मारे गए।

जानकारी के मुताबिक वहां अब गोलाबारी फिलहाल बंद हो गयी है लेकिन सुरक्षाबल इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चला रहे हैं। सुरक्षा बलों को शोपियां के जैनापोरा (मेलहोरा) में आतंकवादियों की मौजूदगी की खबर मिली जिसके बाद जेके  पुलिस, सीआरपीएफ और सेना ने रात को ही साझे तौर पर पूरे इलाके को घेर कर तलाशी अभियान शुरु किया।

सुरक्षा बलों के आने पर खुद को घिरता देख आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी जिसका सुरक्षा बलों ने करारा जवाब दिया। काफी देर तक चली गोलीबारी में चार आतंकी मार गिराए गए। बाद में उनके शव भी सुरक्षा बलों ने बरामद कर लिए हैं।

आतंकियों के शवों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद हुआ है। फिलहाल आतंकियों की पहचान की जा रही है। हालांकि, उनके आतंकी संगठन
अंसार गजवत-उल-हिंद से जुड़े होने की आशंका है।

इलाके में सुरक्षाबल अभी भी  सर्च अभियान चलाये हुए हैं। जिन आतंकियों को मार गिराया गया है वो एक मकान में छिपे बैठे थे। उन्हें समर्पण के लिए कहा गया लेकिन उन्होंने गोलियां चलानी शुरू कर दीं। इसके अलावा पिछले तीन दिन में इलाके में  पांच आतंकी पकड़े भी गए हैं।